0
इसके साथ ही बैंक की महाराष्ट्र में 70 शाखाएं और देश भर में 855वीं शाखाएं हुईं

मुंबई। उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (यूएसएफबीएल या बैंक) ने अपनी नई शाखा की शुरूआत मुंबई के अंधेरी पूर्व क्षेत्र में की। इस नई शाखा के साथ बैंक की अब देश भर में अब 855 शाखाएं और महाराष्ट्र में 70 शाखाएं हो गई हैं। अब अंधेरी शाखा में ग्राहक बैंक के उत्पादों और सेवाओं की सुविधा का लाभ जैसे, सेविंग बैंक अकाउंट, करंट अकाउंट, फिक्स्ड डिपाजिट और आवर्ती जमा (रिकरिंग डिपाजिट) ले सकेंगे।
 शाखा के उद्घाटन के दौरान उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के चेयरमैन प्रवीण कुमार गुप्ता ने कहा, ”हमारी बैंक की इस नई शाखा का खुलना इस बात का संकेत है कि हम देश भर में अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए समर्पित हैं। हमारा उद्देश्य तमाम नए उत्पादों और उचित दरों के माध्यम से समाज के सभी वर्गों का वित्तीय समावेश करना और आर्थिक स्वतंत्रता दिलाना है।
 नई शाखा के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड के एमडी और सीईओ गोविंद सिंह ने कहा, ”मुंबई देश की आर्थिक राजधानी है और हमारी रणनीति में उसकी महत्वपूर्ण भूमिका है। अंधेरी जैसी चहल-पहल वाली जगह की इस नई शाखा का लाभ व्यवसाय और स्थानीय निवासियों दोनों को मिलेगा जो हमारे तमाम उत्पादों और सेवाओं का लाभ लेने के साथ-साथ अपनी आर्थिक लक्ष्यों और जरूरतों को ठीक से व्यवस्थित कर सकेंगे।
 बैंक इस समय तमाम वित्तीय उत्पाद और सेवाएं ग्राहकों को दे रहा है जिसमें सेविंग और करेंट अकाउंट, फिक्स्ड डिपाजिट और आवर्ती जमा के साथ ही, कई लोन के उत्पाद जैसे हाउसिंग लोन, बिजनेस लोन और प्रापर्टी के एवज में लोन शामिल हैं। बैंक के शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर के कारण यहां डिजिटल बैंकिंग की सुविधाएं और एटीएम नेटवर्क की सुविधाएं शाखा में उपलब्ध हैं।
 बैंक की नई शाखा खोलने का मकसद ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचना है और हर तरह की वित्तीय सेवाएं जैसे करेंट और सेविंग अकाउंट, फिक्स्ड और रेकरिंग डिपाजिट, लोन, क्रेडिट, इंश्योरेंस और निवेश के तमाम उत्पाद, उत्कर्ष स्माल फाइनेंस बैंक लिमिटेड की हर शाखा में उपलब्ध करवाया जा रहा है।
 उत्कर्ष एसबीएफएल का लक्ष्य उन तबकों तक वित्तीय सेवाएं पहुंचाना है जो अभी बैंकिंग सेवाओं के लाभ से वंचित हैं, साथ ही समाज के दूसरे वर्ग के लोगों के लिए यहां माइक्रो बैंकिंग लोन (जेएलजी लोन), एमएसएमई लोन, हाउसिंग लोन और संपत्ति के बदले लोन की व्यवस्था है। इसके अलावा, बैंक उन ग्राहकों को बैंक के खाते खोलने में भी मदद कर रही है जो बैंक नहीं आना चाहते, इनके लिए शाखा ने टैबलेट आधारित सेवा शुरू कर रखी है जिसे डिजी ऑन बोर्डिंग कहते हैं।

Post a Comment

 
Top