0

आंचल कनोजियां / मुंबई

    किचन के मसाले का इस्तेमाल न सिर्फ खाने का स्वाद बढाता है, बल्कि आपके  घर में सुख समृध्दि भी ला सकता है. आइए जानि इन मसालौं इन मसालों का घर की खुशहाली बनाए रखने में केसे पयोग करे.

हल्दी से दूर होगी शादी में आनेवाली अडचने

     अगर आपकी शादी मे देरी हो रही है और बात बनते बनते बिगड जाती है तौ आप  गुरुवार के दिन  भगवान विष्णु कौ हल्दी का तिलक लगाएं आपने मस्तक पर भी हल्दी का तिलक लगाएं. इसके साथ ही आप  गणपति और माता पार्वती को तिलक लगाएं. इस उपाय से आपके जल्द शादी के योग बनेगें और आपको अन्य कार्यो मे भी सफलता  मिलेगा. 

तेजपते से ठीक करें आर्थिक स्थिति 


    यादि आपके घर में बिना वजह आर्थिक समस्याएं बनी रहती हैं तो आप शनिवार को तेजपते के 5 पते लें और इन्हें  5 कालीमिर्च के साथ जलाएं. इसका धुआं पूरे घर में फैलने दे . इस उपाटय से घर के कलह-क्लेश तो दूर होंगे ही, घर की आर्थिक स्थिति भी अच्छी बनी रहेगी. आप सोने के स्था पर एक तेजपता का इस्तमाल कर सकते हैं आप सौने के साथ पर एक तेजपता रखें, जल्द ही आपका बुरे सपनों से छुटकारा मिल सकता है.

लाल मिर्च दूर करेगी नजर दोष


    नजर दोष को दूर करने के लिए लाल मिर्च का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आप 7 लाल मिर्च लें और जिसे नजर लगी हैं, उसके सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं. उसके बाद आप इसे घडी की उपाय से जल्दी ही नजर दोष से मुक्ति मिल सकता है

लौंग से दूर करें नकारात्मक ऊर्जा


अगर आपके घर में बार-बार कुछ अशुभ घटनाएं घट रही हैं तो इसका कारण किसी नकाराकत्मक ऊर्जा का वास हो सकता है. इसके लिए आप कपूर के साथ मंगलवार और रविवार के दिन 5 लौंग जलाएं और इसका धुंआ पूरे घर में फैलने दें,  इस उपाय से आपके घर की नकारात्मक शक्तियां दूर हो सकती हैं. लोग घर की नकारात्मक  ऊर्जा को अवशोषित करके सकारात्मक ऊर्जा को बढाती है. इससे घर में सुख-सर्मध्दि बनी रहती है.

नमक से करें घर की शुध्दि 


घर के शुध्दिकरण  के लिए आप घर पौछा लगाते समय उस पानी में एक चुटकी नमक मिलाएं . इस पानी से नियमित  पोछा लगाने पर आपके घर में सुख-सम्रध्दि बनी रहती है और घर का शध्दिकरण भी होता है.

काली मीर्च से धन लाभ के उपाय


अगर आप धन के स्त्रौतों कों बढाना चाहतें  हैं तो काली मिर्च के कुछ विशेष उपाय आजमा सकते हैं .इसके लिए आप 7 काली मिर्च लें और घर की  तिजोरी या पैसै वाले स्थान पर रखें. इससे आपके जीवन में धन के योग बनेंगे और सुख-सर्मध्दि आएगी.


Post a Comment

 
Top