0
अभिनेता राजा गुरु को पिछले दिनों मुंबई के मुकेश पटेल ऑडिटोरियम में आयोजित दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड से सम्मानित किया गया।
अभिनेता राजा गुरु को यह अवॉर्ड उनकी भोजपुरी फिल्म "आन बान शान" के लिए बेस्ट निगेटिव दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड 2023 से सम्मानित किया है। अभिनेता राजा गुरु कहते हैं कि दादा साहेब फाल्के अवार्ड मिलना किसी भी कलाकार के लिए बहुत बड़ा सम्मान है। इस अवॉर्ड को पाकर मैं कृतज्ञ महसूस कर रहा हूं।
बता दें कि दादा साहेब फाल्के फिल्म फाउंडेशन अवार्ड का आयोजन पिछले 25 वर्षो से हो रहा है। इस बार इस अवॉर्ड समारोह में हिंदी फिल्मों के अलावा क्षेत्रीय सिनेमा को भी शामिल किया गया, जिसमें गुजराती, मराठी, भोजपुरी और साउथ की फिल्में शामिल थी।
 मध्य प्रदेश के सागर के रहने वाले अभिनेता राजा गुरु बॉलीवुड में काफी लंबे समय से सक्रिय हैं। राजा गुरु  बहुमुखी अभिनेता हैं। उन्होंने सकारात्मक और नकारात्मक दोनों भूमिकाओं में शानदार प्रदर्शन किया है। राजा गुरु ने अपने करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। उन्होंने प्रशंसित अंतरराष्ट्रीय नाटक "मोहब्बत द ताज" में मुगल सम्राट "शाहजहाँ" को चित्रित करते हुए 300 लाइव शो किए हैं। महुआ चैनल के लिए म्यूजिकल टेलीविजन शो "आखियों के झरोखों से" में उनके प्रदर्शन ने दर्शकों का दिल जीत लिया। राजा गुरु ने डीडी नेशनल के लिए टेलीविजन शो "दिल आशना है" में एक अभिनेता के रूप में अपनी योग्यता साबित की है। 
 नेशनल दूरदर्शन के लिए टेलीविजन धारावाहिक "किसके रुका है सवेरा" में भी राजा गुरु के अभिनय की जमकर तारीफ हुई थी। उन्होंने  क्षेत्रीय भाषा की फिल्म "औलाद" में मुख्य नायक की भूमिका निभाई और उनके प्रदर्शन की काफी प्रशंसा हुई। वर्ष 2018 में, राजा गुरु ने हिंदी फीचर फिल्म "धप्पा" में एक उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इस फिल्म में उन्होंने नकारात्मक भूमिका निभाई थी और इस भूमिका के लिए दर्शकों और आलोचकों दोनों ने सराहा। राजा गुरु ने शॉर्ट फिल्म "द लॉन्ग ड्राइव" में मुख्य नायक की भूमिका निभाई। इस  फिल्म को भी सबसे प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Post a Comment

 
Top