0

संवाददाता / मुंबई
   विश्व सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत "सड़क सुरक्षा जीवन सुरक्षा" विषय के उपलक्ष पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्व विद्यालय के जोगेश्वरी सेंटर द्वारा भव्य वाॅकथोन का आयोजन किया गया। जिसमें कई प्रतिष्ठित व्यक्तियों ने शामिल होकर लोगों को सड़क यातायात नियम को पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। खास तौर पर रैली में सुसज्जित विहंगम दृश्य लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा। जिसके जरिए प्रभावी संदेश के माध्यम से लोगों में जनजागृती लाने का सार्थक प्रयास किया गया। 

    इस अनोखे वाकेथोन में रथ पर तिरंगा झंडा लिए खड़ी भारत माता तथा सड़क पर चल कर बिना हेलमेट के बाइक सवारों को आगाह करता यमराज लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा। यह वाकेथोन जोगेश्वरी के सोसायटी रोड पर स्थित सद्भक्ति मंदिर से शुरू होकर प्रबोधन जिम, मेघवाड़ी पर समापित हुआ। इस वाॅकथोन में करीब 250 भाई-बहन सम्मिलित हुए। जिसमें स्थानीय राजनेता, पुलिस विभाग, शिक्षक इत्यादि क्षेत्र के कई वरिष्ठ मान्यवरों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। 
   जोगेश्वरी सेंटर तथा ट्रांसपोर्ट विंग की प्रमुख ब्रह्मकुमारी मीना ने बताया कि इस वाॅकथोन का मुख्य उद्देश्य सभी नागरिकों के बीच ट्रैफिक के नियमों के प्रति जागरूक करना है और इसके लगातार आयोजन से पिछले कुछ सालों से इस क्षेत्र में दुर्घटनाओं में कमी देखने को मिल रही है। 

    इस वाकेथोन में मुख्य रूप से स्थानीय पूर्व भाजपा नगरसेवक पंकज यादव, शिवसेना उपविभाग प्रमुख जयवंत लाड़, मेघवाडी पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक एंकर तथा ठक्कर, लाफिंग क्लब के जनार्दन भाई, अविनाश भाई, योगा ग्रुप के संजय भाई, शाखा प्रमुख नितेश म्हात्रे, मिशन पत्रकारिता के अध्यक्ष शैलेश जायसवाल, ऐडवोकेट विनोद काकरिया, संजय चिंदरकर, अमीर अंसारी इत्यादि मान्यवर मौजूद थे। जबकि इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ब्रह्माकुमारीज जोगेश्वरी सेंटर की प्रमुख बीके मीणा बहन, बीके स्नेहा बहन, बीके अजीत कुमार, बीके संतोष निकम, बीके कनोजिया इत्यादि सभी कार्यकर्ताओं ने भरपूर मेहनत की। 

 

Post a Comment

 
Top