0
मनोज तिवारी के नेतृत्व में विशाखापत्तनम में हुए सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के सेमीफाइनल में भोजपुरी दबंग की टीम ने अभी अभी एक बेहद ही रोमांचक मैच में मुम्बई हीरोज को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। जहाँ भोजपुरी दबंग का मुकाबला अगले सेमीफाइनल के विजेता के साथ होगा। सितारों से सजी भोजपुरी दबंग को आखिरी गेंद पर पांच रन बनाने थे तभी असगर खान ने छक्का लगाकर भोजपुरी दबंग को फाइनल में पहुंचा दिया। असगर 60 रन बनाकर नाबाद रहे। 
 इस पहले सेमीफाइनल में भोजपुरी दबंग के कप्तान मनोज तिवारी ने टॉस जीतकर मुम्बई हीरोज को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जहां मुम्बई हीरोज ने पहली पारी में 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 109 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में पहली पारी में भोजपुरी दबंग की टीम 10 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 80 रन बना पाई। जिसमें कप्तान मनोज तिवारी ने 19 व प्रवेश लाल यादव ने सर्वाधिक 21 रन का योगदान दिया। फिर वहीं मुम्बई हीरोज ने अपनी दूसरी पारी में 9 ओवर 5 गेंद में सिर्फ 62 रन बनाकर ढेर हो गई। पहली पारी में मिले 29 रन की बढ़त के साथ मुम्बई हीरोज ने भोजपुरी दबंग के सामने जीत के लिए 10 ओवर में 92 रन का टारगेट रखा। धीमी होते जा रही पिच पर मुश्किल होती जा रही बैटिंग के बीच भोजपुरी दबंग के बल्लेबाजों ने कमाल दिखाते हुए आखिरी गेंद तक चले रोमांचक मुकाबले को आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर 92 रन के टारगेट को फतह करके मैच जीत लिया। इस आखिरी पल में कप्तान मनोज तिवारी नॉन स्ट्राइक पर थे और आखिरी 6 गेंद पर 15 रन बनाने थे । ऐसी धीमी विकेट पर भी मनोज तिवारी एंड दबंग्स ने कमाल की टीम स्पिरिट दिखाते हुए शानदार तरीके से फाइनल में जगह बना लिया है। जहाँ भोजपुरी दबंग का मुकाबला अगले सेमीफाइनल कर्नाटका बुल्डोजर्स व तेलुगु वारियर्स के विजेता के साथ होगा। सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला 25 मार्च को विशाखापत्तनम में होगा।
प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान एमजी लायन न्यूज़ के स्पॉन्सर शिप के बारे में बोलते हुए भोजपुरी दबंग्स के कप्तान मनोज तिवारी ने कहा कि एक लंबे अंतराल के बाद पुनः से टीम को एकत्रित करके एक बड़े टूर्नामेंट के लिए तैयार करने के लिए एक बेहतरीन स्पॉन्सर की जरूरत थी। ऐसे में एमजी लायन न्यूज़ का मिलना अपनेआप में एक सुखद पल था। प्रेजेंटेशन सेरेमनी में मनोज तिवारी ने कहा कि हम फाइनल में दुगने जोश से उतरेंगे व इस बार सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग को जीतेंगे । ज्ञात को की इस बार के टूर्नामेंट में आनंद बिहारी यादव के मालिकाना हक वाली भोजपुरी दबंग्स की टीम लीग चरण में अजेय रहकर सेमीफाइनल में स्थान बनाई थी।
भोजपुरी दबंग की टीम में मनोज तिवारी (कप्तान), दिनेश लाल यादव, प्रवेश लाल यादव, विक्रांत सिंह, आदित्य ओझा, असगर खान, अयाज खान, जय यादव, वैभव राय, सुधीर सिंह, विकास सिंह वीरप्पन, उदय तिवारी, अंशुमान सिंह, राघव नय्यर और रवि यादव हैं।

Post a Comment

 
Top