0





दक्षिण भारतीय और हिंदी फिल्मों में अपनी नई पहचान बनाने वाली रोहिणी मुंजाल बेहद खूबसूरत और अभिनय में पारंगत अभिनेत्री है। वह मुम्बई की रहवासी है और यहीं उन्होंने अपनी शिक्षा पूर्ण की है। रोहिणी एक शिक्षित परिवार से आती है। पहले उसकी जिंदगी भी दूसरी लड़कियों जैसी थी लेकिन रोहणी की किस्मत में अभिनेत्री बनना लिखा था। उसकी मित्र कास्टिंग डायरेक्टर है जिसने एक फिल्म के लिए अपनी दोस्त रोहणी को बुलाया। रोहिणी ने ऑडिशन दिया और वह सिलेक्ट हो गई। उसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा और अब इंडस्ट्री में बतौर अभिनेत्री काम कर रही है। अपने अभिनय और नृत्य में निखार लाने के लिए रोहिणी ने ट्रेनिंग भी ली है। तमिल, तेलगु, हिंदी, मराठी फिल्मों में वह निरन्तर काम कर रही है। साथ ही कई मॉडलिंग असाइनमेंट और विज्ञापन फिल्मों में काम कर चुकी है और आगे भी कई प्रोजेक्ट में व्यस्त है। एक तेलगु फिल्म में वह मुख्य अभिनेत्री है जिसमें वह एक अमीर लड़की का किरदार निभा रही है यह एक रोमांटिक फिल्म है। वहीं दूसरी तेलगु फिल्म में वह गरीब मछुआरे परिवार की गांव की लड़की बनी है। इनके अलावा एक मलयालम फिल्म 'प्रश्न पेरियार' में भी उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

रोहिणी मुंजाल म्यूजिक वीडियो 'तेरी बातें', 'हाँ कह देती हूँ', 'ओ रे पिया', 'अँखियाँ दा नूर' में नज़र आ चुकी है। उन्हें पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता के हाथों फेस ऑफ द ईयर का अवार्ड भी मिल चुका है।

जल्द ही उनकी मराठी मूवी 'मानसून फुटबॉल' आने वाली है तथा कुछ प्रोजेक्ट ओटीटी पर भी आएंगे।

इनकी छवि 'गृहशोभिका' और 'माझी सहेली' मराठी पत्रिका में प्रकाशित हो चुकी है।

रोहिणी का कहना है कि अभी तो शुरुआत है, अभिनय के क्षेत्र में बहुत आगे जाना है। भविष्य में वह निर्देशन की ओर जाना चाहती हैं। आजकल की फिल्मों में नए कन्टेंट होते हैं जो लोग पसंद करते हैं। 

रोहणी जो कि दक्षिण भारतीय, हिंदी और मराठी फिल्म में काम कर चुकी है। उनका कहना है कि आज दक्षिण भारतीय फिल्म एक नए मुकाम में है ड्रामा, एक्शन, सस्पेन्स और बेहतरीन डिजिटलाइज है जिसे दर्शक पसंद कर रहे हैं। बॉलीवुड वाले भी दर्शकों को ध्यान में रख नए कन्टेंट में फिल्म बना रही है। समाज में लोगों के हित के लिए काम करना रोहिणी मुंजाल को आत्मीय सुख प्रदान करता है।

Post a Comment

 
Top