0


मुंबई। कुनाल वर्मा देश के शीर्ष संगीतकारों और गायकों के लिए जाने-माने लेखक-गीतकार हैं।

लेखक के रूप में उनके नवीनतम रिलीज़ गीत, विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे अभिनीत लाइगर फिल्म के वीडियो गीत 'मेरा बनेगा तू' के हैं, और एक विलन रिटर्न्स से ‘दिल’।

 इसके अलावा सारेगामा पर रिलीज़ 'सजाऊंगा लुटकर भी' (शान और नीति मोहन), 'अजनबी हो गए' (अरमान मलिक) फिल्म सरोज का रिश्ता से कुनाल ने हाल ही में खुदके लिखे हुए हिट गाने ‘तुम ही आना’ को अपने अंदाज में गया है। म्यूजिक वीडियो कुनाल के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया है।

कुनाल ने कोक म्यूजिक लाइव द्वारा यूट्यूब पर जारी अंतर्राष्ट्रीय सहयोगी संगीत वीडियो 'मेमू आगामू फीट अल्लू अर्जुन, अरमान मलिक और कोरियाई बैंड TRI.BE के लिए हिंदी गीत लिखे हैं।

वर्मा, जिन्होंने राघव चैतन्य (एक विलन रिटर्न्स) द्वारा गाए गए 'दिल', अरिजीत सिंह (जलेबी) द्वारा 'पल', और वेद शर्मा और असीस कौर द्वारा 'मलंग' टाइटल ट्रैक, 'ज़ूम ज़ूम' ऐश किंग और यूलिया वंतूर द्वारा ('राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' सलमान खान और दिशा पट्टनी अभिनीत), अरिजीत सिंह (कैश) द्वारा 'तेरा हुआ', श्रेया घोषाल और अमी मिश्रा (हमारी अधूरी कहानी) द्वारा 'हसी' जैसे कुछ प्रसिद्ध मधुर गीतों को लिखा है।

अपने नए मेगा-हिट 'मेमू आगामू' के बारे में बात करते हुए, उन्होंने टिप्पणी की, "मुझे इस गाने के लिए अरमान के मैनेजर का फोन आया और उन्होंने सूचित किया कि अरमान मलिक, एक कोरियाई बैंड TRI.BE संगीत वीडियो में शामिल होगा। जब मुझे यह जानने मिला के अल्लू अर्जुन भी इस वीडियो में होंगे, मैं पूरी तरह से उत्साहित हो गया क्योंकि मुझे पता है कि उनके व्यक्तित्व और उनके डांस मूव्स गाने में सही तत्व जोड़ देंगे और सार्वजनिक रूप से एक बड़े हिट बन जाएंगे। जब मैं शहर में नहीं था तब भी मैं तुरंत सहमती दे दी थी , इसलिए हम सभी ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल पर इस गीत को पूरा किया। मेरे लिखे गीतों पर अल्लू अर्जुन के हुक स्टेप्स को देखकर बहुत मज़ा आया। यह अभी तक एक बहुत बड़ा अंतर्राष्ट्रीय हिट है और मेरे छठे अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को चिह्नित करता है और यह एक और बहुत बड़ा मौका है।

कनाल वर्मा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमाल मलिक, प्रकृति और सुकृति कक्कड़, मार्शमेलो और प्रीतम द्वारा ’बीबा’ गीत, एड शीरन और अरमान मलिक द्वारा ’टू स्टेप्स’, अर्जुन कानूनगो और मोमिना द्वारा ’आया ना तू’, हिंदी में दुआ लीपा के फेमस हिट 'लेविटेटिंग', मोमिना मुस्तेहसन और आसिम अजहर की 'जो तू ना मिला' और कई रिकॉर्ड कायम किए है।

लगभग 50 फिल्मों और 200 एल्बमों के साथ काम करने के बाद, यह उस युग की शुरुआत है जो उन्हें देश के शीर्ष लेखकों–गीतकारों में से एक के रूप में स्थापित करेगा। वह जल्द ही 300 गाने पूरे करने वाले हैं जो अपने आप में एक उपलब्धि है। उनकी हालिय रचनाएँ (गीत) 'तेरी मेरी कहानी' (अनन्या बिरला), 'हो गया है प्यार' (यासिर देसाई), 'गवारा नहीं' (अंकित तिवारी), ‘कैंडी’ (ध्वनि भानुशाली), 'यार की महफिल' (स्टेबिन बेन), ‘रेहना तेरे पास' (अरमान मलिक), ‘मुसाफिर’ अंकित तिवारी (सिंगल), ‘नि जाना’ जसलीन रॉयल (सिंगल), ‘मेरी तराह’ जुबिन नौटियाल और पायल देव (सिंगल), 'कुछ बातें' (पायल देव और जुबिन नौटियाल), 'जा रहे हो' (यासेर देसाई) ऐसे कई गाने कर चुके है।

एक छोटे से शहर श्रीमाधोपुर से आने वाले कुनाल को उनके दिल को छू लेने वाले गीतों के लिए जाना जाता है। लगभग सभी प्रमुख संगीत लेबलों से जुड़े होने के कारण, एक गीतकार के रूप में उनका प्रशंसित काम अरमान मलिक (दे दे प्यार दे) द्वारा चले आना, अखिल और ध्वनि भानुशाली (लुका छुपी) द्वारा ‘दुनिया’, पायल देव और स्टेबिन बेन द्वारा ‘बारिश बन जाना’, अरमान मलिक द्वारा 'घर से निकलते ही' (रिप्राइज वर्जन), जुबिन नौटियाल (मरजावां) 'तुम ही आना' और कुछ फिल्मों जैसे सिम्बा, रेस 3 और हाफ गर्लफ्रेंड शामिल हैं।

लगभग आधे दशक तक एक गीतकार के रूप में काम करने के बाद, कुनाल ने बतौर कंपोजर जुबिन नौटियाल (व्हाई चीट इंडिया) के गीत 'फिर मुलाक़ात', अरमान मलिक (सिंगल) के गीत ‘टूटे खाब' और उस्ताद अदनान सामी के साथ उनके हिट गाने 'तू याद आया' के लिए भी काम किया है।

इस साल कुनाल को फिल्म 'मलंग' के लिए मिर्ची म्यूजिक अवॉर्ड्स में नॉमिनेट किया गया था। बॉलीवुड में उनकी शुरुआत फिल्म 'हमारी अधूरी कहानी' के बड़े हिट गीत 'हसी बन गए' के साथ हुई, जिसके लिए उन्हें मिर्ची अवार्ड्स 2016 में 'सर्वश्रेष्ठ आगामी लेखक' श्रेणी में नामांकित किया गया।

Post a Comment

 
Top