4

अरुण कमल / मुंबई 

   "मिशन पत्रकारिता" की विंग "वोमेन जोन" द्वारा बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर जयंती गत १४ अप्रैल को मुंबई, मलाड के मालवणी म्हाडा में मनाई गई। इस मौके पर "मिशन पत्रकारिता" की विंग "वोमेन जोन" की अध्यक्षा नगमा खान और सेक्रेटरी जुलेखा अज़ीज़, कमल सुल्ताना तथा प्रवक्ता अरुण कुमार कमल ने बाबासाहेब की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किये। 

     उल्लेखनीय है की बाबासाहेब की १३१वीं जयंती के इस मौके पर देश विदेश में लोगों ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और तरह तरह के कार्यक्रम आयोजित किये गए। मुंबई की मानें तो मुंबई के भोईवाड़ा में डॉ भीमराव आंबेडकर की 131वीं जयंती की पूर्व संध्या पर 131 किलो का केक काटा गया. इस दौरान कैबिनेट मंत्री वर्षा एकनाथ गायकवाड़ भी मौजूद थीं.

      हर साल 14 अप्रैल को देश भर में बाबा साहेब डॉ भीमराव आंबेडकर की जयंती मनाई जाती है. बाबा साहेब देश के एक ऐसे शख्स थे जिनकी तुलना किसी और से नहीं की जा सकती. उन्होंने भारत के संविधान निर्माण में एक पिता की भूमिका निभाई है. सरकार ने उनकी जयंती पर सरकारी छुट्टी का भी ऐलान किया है. बाबा साहेब की जंयती पर पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत कई नेताओं ने उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि- दी। 

     

"मिशन पत्रकारिता" की विंग "वोमेन जोन" की अध्यक्षा नगमा खान ने सभी महिलाओं को एकजुट होकर बाबासाहेब के मार्ग पर चलने का आवाहन किया। इसी के साथ "मिशन पत्रकारिता" के अध्यक्ष शैलेश जैसवाल ने वोमेन विंग को बाबासाहेब की इस शुभ जयंती पर शुभकामनायें दी। 


Post a Comment

  1. NAGMA KHAN JI YOU DESERVE KUDOS.

    ReplyDelete
  2. नगमा जी का योगदान काबीले तारीफ है महिला पत्रकार के नाते देश की बडी़ जिम्मेदारी आप निभा रहे है आप के कार्य को हम सलाम करते हैं

    ReplyDelete
  3. इकबाल पीरज़ादे इसलामपूर

    ReplyDelete

 
Top