0




मुम्बई। हाल ही में म्यूजिक वीडियो 'मांझी - द सेवियर' को निर्माता निर्देशक धीरज कुमार, संगीतकार दिलीप सेन, गायक सुदेश भोंसले और गायिका मधुश्री ने किया रिलीज किया।

टी सीरीज द्वारा प्रस्तुत इस गीत को अंकिता नादान ने लिखा है, वहीं संगीत दिया है राजीव महावीर ने और पदमश्री डॉ सोमा घोष ने गाया है।

अंकिता नादान ने कहा कि जीवन के दर्शन को सरल भाषा और सुगम संगीत के माध्यम से प्रस्तुत करता यह गीत समाज के हर आयु वर्ग के श्रोताओं के लिए है। बनारस की गंगा नदी में शूट किया गया वीडियो अत्यंत मनोरम बना है जिसमें नाव पर सवार नायिका अपने पिया से मिलने जा रही है। उसकी यह यात्रा एक आत्मा की परमात्मा से मिलन की यात्रा की तरह है। गाने के बोल 'ये जीवन इक नईया ऊपरवाला ही खेवैया' है।

राग जोग और मिश्रित रागिनी के साथ आधुनिक वाद्य से सजे संगीत के बारे में बताते हुए संगीत निर्देशक राजीव महावीर ने ओरिजिनल म्यूजिक को वापस लाने की बात पर बल दिया। 

सोमा घोष की सुरीली आवाज ने गीत में माधुर्य घोल कर अत्यंत कर्णप्रिय बना दिया। फिल्मकार मनोज मौर्या ने वीडियो का निर्देशन किया है।

रिलीज के अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने मुक्तकंठ से 'मांझी- द सेवियर' की प्रशंसा की और पूरी टीम को उच्चकोटि की संगीत संरचना की शुभकामनाएं दी।

टी सीरीज के साथ अनुबंध के अंतर्गत इस सीरीज 'नमो काशी' के सात और गाने जल्दी ही बाहर आएंगे। गीतकार अंकिता नादान ने बताया कि उन्होंने आने वाले गानों को सूफी से लेकर भजन और ग़ज़ल शैली में लिखा है। फिल्मों में पुराने गानों के जैसी रूह और नए जमाने के कलेवर के मिश्रण के गीतों को रचने को लेकर अंकिता ने उत्साहवर्धन हेतु उपस्थित जनों का आभार व्यक्त किया।

 इस म्यूजिक वीडियो के रिलीज के अवसर पर कॉमेडियन सुनील पाल, संगीत निर्देशक विवेक प्रकाश, सत्यम, लेखक मोइन बेग, अभिनेता सरवर आहूजा, नृत्य निर्देशक संदीप महावीर सहित फ़िल्म और संगीत जगत की मशहूर हस्तियां उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में कला निर्देशक एवं संयोजक मनीष खत्री ने औपचारिक रूप से धन्यवाद ज्ञापित किया।

Post a Comment

 
Top