0





सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर बना रहे फिल्म को सम्मानजनक नाम दें अथवा परिणाम के लिए तैयार रहें

मुम्बई। श्री राजपूत करणी सेना ने मुंबई पुलिस से यशराज फिल्म्स के खिलाफ कार्यवाही करने का निवेदन देते हुए, यहराज फिल्म्स के नाम अल्टीमेटम जारी किया है। श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंग मकराना ने यशराज फिल्म्स से वीर योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जीवनी पर आधारित निर्माणाधीन फिल्म को सम्मानजनक तथा यथोचित नाम देने की मांग की है। करणी सेना का कहना है कि यदि सम्राट पृथ्वीराज चौहान के मान - सम्मान के साथ कोई खिलवाड़ किया गया तो करणी सेना अपने ढंग से मामले का निपटारा करेगी।  

उल्लेखनीय है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान जयंती के अवसर पर श्री राजपूत करणी सेना मुंबई ने यशराज फिल्म्स के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए मुंबई पुलिस से निवेदन करने का प्रस्ताव पारित किया गया।  प्रस्ताव के अनुसार करणी सेना ने मुंबई पुलिस के पास यशराज फिल्म्स के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। इस निवेदन के साथ ही करणी सेना ने यशराज फिल्म्स के नाम अल्टीमेटम जारी किया है।  श्री राजपूत करणी सेना के मुंबई अध्यक्ष दिलीप राजपूत ने कहा है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान के मामले में कोई समझौता बर्दाश्त नही किया जाएगा।  सम्राट पृथ्वीराज चौहान राष्ट्र गौरव हैं और हमारे अस्मिता के प्रतिक है।  

दिलीप राजपूत के अनुसार फिल्म निर्माताओं के लिए फिल्म केवल मनोरंजन और धन संचय का साधन है।  फिल्म को मसालेदार बनाने के चक्कर में इतिहास को तोड़ मरोड़ कर प्रस्तुत करते हैं। जो फिल्म निर्माता फिल्म को सही नाम न दे सके उससे फिल्म में क्या परोसा जाएगा इस विषय में आशंका उत्पन्न होना स्वाभाविक ही है।

बता दें कि पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक में अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, संजय दत्त, सोनू सूद की मुख्य भूमिका निभा है। इस फ़िल्म के निर्देशक डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं।

Post a Comment

 
Top