0

नई दिल्ली : जल्द ही ज़ैक स्नाइडर द्वारा निर्देशित आर्मी ऑफ़ द डेड में दिखाई देने वाली हुमा कुरैशी ने संकटग्रस्त बच्चों की मदद करने में 100 साल की विरासत रखने वाले संगठन सेव द चिल्ड्रन के साथ भागीदारी की है। इस बार राष्ट्रीय राजधानी के स्वास्थ्य ढांचे पर बोझ को कम करने के लिए 100 बिस्तरों वाले अस्पताल के लिए धन जुटाकर दिल्ली को महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है।

नई दिल्ली की रहने वाली हुमा सभी के काम आने वाले समाधान के लिए सेव द चिल्ड्रन के साथ इस पहल पर काम कर रही है जो कोविड-19 की वजह से हो रही मौतों और निराशाजनक माहौल के बीच बहुत आवश्यक उम्मीद प्रदान करेगी। कुशल स्वास्थ्य पेशेवरों, चिकित्सा उपकरणों (स्वयं के ऑक्सीजन प्लांट सहित) से सुसज्जित आपातकालीन चिकित्सा सुविधा दिल्ली के सबसे वंचित बच्चों और समुदायों को महत्वपूर्ण, न्यायसंगत और जीवनरक्षक देखभाल और उपचार प्रदान करेगी।

सोनाक्षी सिन्हा, मुदस्सर अजीज, जय शेवकरामानी, अर्जुन कपूर, मोनिशा आडवाणी, रोहित धवन, हंसल मेहता, रमेश तौरानी, दीया मिर्जा, अनीषा पादुकोण, श्वेता नंदा, साकिब सेल जैसे फिल्म बिरादरी से जुड़े कई दोस्त भी हुमा के समर्थन में सामने आए हैं।

हुमा कुरैशी ने इस पहल पर कहा, “मेरे आस-पास जो कुछ हो रहा था, उससे मैं बहुत आहत और भयभीत थी। इस नई दिल्ली को, जो मेरा घर भी है, को दूसरी लहर में, बढ़ते केसेस, मौतों के आंकड़ों और बोझ में दब रही स्वास्थ्य प्रणाली के साथ देखना मेरे लिए बेहद निराशाजनक था। मुझे मदद के लिए कुछ करना था। सेव द चिल्ड्रन पहले से ही अधिकारियों के संपर्क में था और सभी काम सही तरीके से आगे बढ़े। यह तो केवल एक शुरुआत है। हम दिल्ली से शुरुआत कर रहे हैं, लेकिन मेरी योजना इस अभियान को दूसरे शहरों तक ले जाने की है। और इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई जीतने के लिए हमें एक साथ आने की आवश्यकता होगी।

कोरोनावायरस की दूसरी लहर के संबंध में सेव द चिल्ड्रन ने #प्रोटेक्ट अ मिलियन यानी दस लाख को बचाओ मिशन शुरू किया है। 14 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 57 जिलों में 1 मिलियन (10 लाख) बच्चों और उनके परिवारों तक पहुंचने की प्रतिबद्धता का लक्ष्य रखा है। हुमा के सहयोग से सेव द चिल्ड्रन को दस लाख की सुरक्षा के अपने मिशन के करीब पहुंचने में मदद मिलेगी।

Post a Comment

 
Top