0


मुंबई : करवाचौथ का त्योहार पास आने पर, देश भर की महिलाओं ने इस उत्सव की तैयारी शुरू कर दी है। इस साल, हर दूसरे त्यौहार की तरह, करवा चौथ भी पहले जैसा नहीं होने वाला है, लेकिन अतीत के खूबसूरत समारोहों को देखने और उन्हें फिर से जीने में कोई बुराई नहीं है।

ऋषिना कंधारी, जो वर्तमान में दंगल टीवी के ऐ मेरे हमसफ़र में देखी जाती है, उन्हें यह त्योहार मनाना पसंद है। वह अपने करवा चौथ के यादगार घटनाओं को याद करते हुए साझा करती है,"करवा चौथ का मेरा सबसे यादगार पल वह है जब मैं और मेरे पति चांद ढूंडने गए थे। मैं पूरे दिन उपवास करने के बाद इतना थक गई थी कि मेरे पति मुझे उस अवस्था में नहीं देख सके। लेकिन क्योंकि मैंने चांद नहीं देखा था, में अपना उपवास नहीं खोल सकती थी। हमने कुछ दोस्तों को फोन किया और उन्होंने हमें बताया कि उन्हें चांद नज़र आ गया था, लेकिन हम इसे अपनी छत से नहीं देख सकते थे इसलिए मेरे पती ने फैसला किया कि हम इसे वहीं ढूंढेंगे जहां से इसे देखा गया है। मैंने जल्दी से अपनी रस्म की थाली और पूजा के सामान पैक किए और हम गाड़ी में बैठकर ड्राइव पर गए। अंत में हमने चाँद को एक सड़क के बीच से देखा। मैंने अपना उपवास खोला और फिर वह मुझे रात के खाने के लिए  ले गए। मुझे अभी भी वह रोमांटिक संगीत के साथ सुंदर ड्राइव याद है।

यह काफी अनोखी घटना थी और वास्तव में ऋषिना के लिए यादगार रहेगी।

 ऐ मेरे मेरे हमसफर में इमरती देवी के रूप में ऋषिना कंधारी को सोमवार से शुक्रवार शाम 7:00 बजे और रात 10:30 बजे दंगल टीवी पर देख सकते हैं।

 दंगल टीवी अग्रणी केबल नेटवर्क और डीटीएच प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है - डीडी फ्री डिश (सीएचएन नंबर 29), टाटा स्काई (सीएचएन नंबर 177), एयरटेल (सीएचएन नंबर 125), डिश टीवी (सीएचएन नंबर 119) और वीडियोकॉन एनएचएच (सीएचएन नंबर 106) )।

Post a comment

 
Top