0

मुंबई : भारत के पहले फुल-स्टैक न्यूट्रिशन ब्रांड वेलवर्स्ड (www.wellversed.in) ने दिग्गज क्रिकेटर और सीरियल आंत्रप्रेन्योर युवराज सिंह के साथ अपने प्री-सीरीज ए फंडिंग राउंड को सफलतापूर्वक क्लोज किया है। युवराज सिंह ने तीन साल के लिए ब्रांड एंबेसडर के तौर पर काम करने पर भी सहमति जताई है और वे कारोबार को आगे बढ़ाने में संस्थापक टीम के साथ मिलकर काम करेंगे। फंडिंग के इस राउंड के साथ न्यूट्रिशन बेस्ड हेल्थकेयर स्टार्टअप ने करीब 100 करोड़ का मूल्यांकन हासिल किया है।

वेलवर्स्ड के पास सभी 8 न्यूट्रिशन रेजिम से जुड़े प्रोडक्ट्स हैं और मार्केट शेयर के अनुसार यह कीटोजेनिक और लो-कार्ब सेग्मेंट में नंबर 1 ब्रांड है। कंपनी हर महीने 50,000 प्रोडक्ट यूनिट्स की डिमांड पूरी कर रही है और पिछले साल कंपनी ने 250% से अधिक की वृद्धि दिखाई है।

वायडब्ल्यूसी (YWC) वेंचर्स के संस्थापक युवराज सिंह ने कहा, “कैंसर से मेरी लड़ाई के दौरान मुझे ओवरऑल हेल्थ और वेलनेस के लिए न्यूट्रिशन रेजिम का महत्व पता चला। वेलवर्स्ड न्यूट्रिशन और फूड प्रोडक्ट्स के तौर-तरीकों को नए सिरे से परिभाषित कर रहा है। यह मेरे लिए महज एक न्यूट्रिशन ब्रांड नहीं है, बल्कि यह एक टेक्नोलॉजिकल इनोवेशन है जो ओवरऑल न्यूट्रिशन इकोसिस्टम में बुनियादी बदलाव का रास्ता दिखाता है। मैं संस्थापक टीम की ऊर्जा, जुनून और गहन विशेषज्ञता से बहुत प्रभावित हुआ हूं, जिसके मूल मूल्य यू-वी कैन’ के साथ प्रतिध्वनित होते हैं। ब्रांड के हेल्थ ट्रांसफॉर्मेशन प्लान इसे किसी भी प्रतिस्पर्धी से अलग खड़ा करते हैं और मुझे विश्वास है कि यह जल्द ही ग्लोबल ब्रांड्स में से एक बनेगा।”

वेलवर्स्ड के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी आनन खुर्मा ने कहा, “युवराज सिंह की हमारे ब्रांड से बहुत अच्छी सिनर्जी है। हमारा लक्ष्य समाज में बड़े पैमाने पर बदलाव लाना है। यह भागीदारी वेलवर्स्ड को नए बाजारों में विस्तार करने, टेक्नोलॉजी को अपग्रेड करने और कंपनी की सप्लाई चेन एवं आरएंडडी को मजबूत करने में मदद करेगी। कंपनी ने पहले ही महानगरों और टियर-1 शहरों में मजबूत उपस्थिति प्राप्त कर ली है और इसका उद्देश्य तेजी से बढ़ते टियर-2 शहरों के साथ-साथ निकट भविष्य में नए अंतरराष्ट्रीय बाजारों में प्रवेश करना है। कंपनी ने 2021 की शुरुआत में अपनी सीरीज ए राउंड में निवेश बढ़ाने की योजना बनाई है।

Post a comment

 
Top