0

~ कार को 50 मिनट में 80% तक चार्ज करने में सक्षम ~

नागपुर : एमजी मोटर इंडिया और टाटा पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने आज शहर के पहले सुपरफास्ट चार्जिंग ईवी स्टेशन का उद्घाटन किया। इलेक्ट्रिक वाहन इकोसिस्टम को और मजबूत करते हुए यह कदम देशभर में 50 किलोवाट डीसी सुपरफास्ट चार्जिंग स्टेशन बनाने के लिए टाटा पॉवर के साथ एमजी की हाल की पार्टनरशिप का हिस्सा है।

पब्लिक ईवी चार्जिंग स्टेशन CCS / CHAdeMO फास्ट-चार्जिंग स्टैंडर्ड्स से कम्पैटिबल सभी वाहनों के लिए उपलब्ध है और यह 5-वे चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करने की एमजी की प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है। इस फेसिलिटी पर एमजी जेडएस ईवी (ZS EV) को 50 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है। एमजी जेडएस भारत की पहली प्योर इलेक्ट्रिक इंटरनेट एसयूवी के साथ अन्य चार्जिंग विकल्पों में - ग्राहक के घर / दफ्तर में मुफ्त एसी फास्ट-चार्जर इंस्टॉलेशन, एक्सटेंडेड चार्जिंग नेटवर्क, कहीं भी चार्ज करने के लिए एक केबल और आरएसए (रोडसाइड असिस्टेंस) के साथ चार्ज-ऑन-द-गो शामिल हैं।

एमजी मोटर इंडिया के चीफ कमर्शियल ऑफिसर गौरव गुप्ता ने कहा, “नागपुर क्षेत्र के लिए हमारी प्रतिबद्धता को और मजबूती देते हुए, हम अपने ग्राहकों को साफ-स्वच्छ और ग्रीन मोबिलिटी सॉल्युशन को अपनाने के लिए मजबूत चार्जिंग इकोसिस्टम प्रदान करना चाहते हैं। हमें विश्वास है कि यह क्षेत्र में सुपीरियर ईवी को अपनाने की राह दिखाएगा। अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में प्रसिद्ध नाम टाटा पॉवर जैसे पार्टनर के साथ हम आश्वस्त हैं कि हम मिलकर बेहतर तालमेल बनाएंगे और हम इस पार्टनरशिप को और बढ़ते देखने को तत्पर हैं।

टाटा पॉवर के न्यू बिजनेस सर्विसेस के चीफ श्री राजेश नाइक ने कहा, “टाटा पॉवर में हम टिकाऊ एनर्जी सॉल्युशन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एमजी मोटर के साथ हमारा सहयोग भारत में ईवी माइग्रेशन को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। नागपुर का पहला सुपरफास्ट चार्जिंग ईवी स्टेशन अभी शुरुआत है और हम इस रोमांचक बदलाव में जल्द से जल्द और शहरों को जोड़ने के लिए तत्पर हैं।”

एमजी मोटर इंडिया के पांच शहरों- नई दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और हैदराबाद में अपने डीलरशिप पर 10 सुपरफ़ास्ट 50 किलोवाट चार्जिंग स्टेशन हैं, जो कि और अधिक शहरों में इसी तरह जाने वाले हैं। दूसरी ओर टाटा पॉवर ने ईजेड चार्ज (EZ Charge) ब्रांड के तहत 24 अलग-अलग शहरों में 200+ चार्जिंग पॉइंट्स के साथ ईवी चार्जिंग इकोसिस्टम बनाया है, जो एक आसान और सुगम ग्राहक अनुभव के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म से जुड़ा है।

Post a Comment

 
Top