0

पैनोरामा स्पॉटलाइट का उद्देश्य क्षेत्रीय सिनेमा और विविध कहानियों को बढ़ावा देना 

पैनोरामा स्टूडियोज़ ने महत्वाकांक्षी कलाकारों के साथ बेहतरीन और उच्च-स्तर की फिल्मों का निर्माण किया है साथ ही कई मनोरंजक, स्टार-स्टडेड और बिग-बजट फिल्में भी की हैं। इस बैनर ने ओमकारा, स्पेशल 26, दृश्यम और रेड जैसी  ब्लॉकबस्टर फ़िल्में भी दी हैं। इस  स्टूडियो से उभरे कुछ निर्देशकों और अभिनेताओं में शामिल हैं - लव रंजन (प्यार का पंचनामा), कार्तिक आर्यन, नुसरत भरुचा, अजय बहल (सेक्शन 375), अश्विनी धीर (आतिथि तुम कब जाओगे), विग्नेश शेट्टी (बार कोड सीरीज), पुलकित सम्राट (बिट्टू बॉस), करण सिंह ग्रोवर (अलोन) और नकुल मेहता (हाल-ए-दिल)। पिछले लंबे दशक से एंटरटेनमेंट के व्यवसाय में कॉन्टेंट ड्रिवन फिल्में देकर सफल रहे इस बैनर ने नवरात्री के पावन अवसर पर अपनी नई सहायक कंपनी पैनोरामा स्पॉटलाइट की घोषणा की।

 न्यू स्ट्रीम फिल्म्स और एक्विजिशन के प्रमुख रजत गोस्वामी के नेतृत्व में पैनोरामा स्पॉटलाइट कॉन्टेंट ड्रिवन फिल्में, रीजनल सिनेमा, स्वतंत्र सिनेमा और महत्वाकांक्षी फ़िल्ममेकर्स को बढ़ावा देगा। पैनोरामा स्टूडियोज़  मेन स्ट्रीम बैनर्स में से पहला बैनर है जो युवा प्रतिभाओं को फिल्ममेकिंग में समर्थन करेगा। यह बैनर विश्व बाजार में उत्पादन, फिल्म फेस्टिवल, बिक्री और सिंडिकेशन के लिए फिल्मों का निर्माण (सभी प्रकार के पैन इंडिया भाषाओं की फिल्में ), अधिग्रहण और उनकी पहचान करेगा । इस नए डिवीजन के तहत गोस्वामी आने वाली प्रतिभाओं की पहचान करेंगे, फिल्म फेस्टिवल और मार्केट में फिल्मों का प्रतिनिधित्व करेंगे और उन्हें संभालेंगे । मुरलीधर चटवानी (प्रबंध भागीदार, पैनोरामा स्टूडियोज़ डिस्ट्रीब्यूशन) के मार्गदर्शन के साथ इस बैनर की नई शाखा फिल्ममेकर्स को लियेजॉनिंग, सेल्स, सिंडिकेशन और डिस्ट्रीब्यूशन में सहायता करेगी। पैनोरामा स्टूडियोज़ के इस विंग के बारे में रोमांचक बात यह है कि प्लेटफॉर्म  और भाषा की कोई सीमा नहीं होगी और यह भारतीय सिनेमा के प्रति दुनियाभर के दर्शकों को आकर्षित करने का प्रयास करेगा।

पैनोरामा स्टूडियोज़ के निर्माता और निर्देशक, अभिषेक पाठक कहते हैं, "महामारी के बाद की घटनाओं की वजह से दर्शकों की मानसिकता में बड़े पैमाने पर बदलाव हुए हैं। वे अब बहुत ही अद्भुत और अनोखे कॉन्टेंट को अपना रहे  हैं। हम एक ऐसे युग में रह रहे हैं जहां पर ऑडियंस एक्सपेरिमेंट करने के लिए तैयार हैं कि उन्हें क्या देखना है और उनके पास कई चोइसेस हैं , इस बीच पैनोरामा स्टूडियोज़ का यह ध्येय है कि वे बिना किसी प्लेटफॉर्म्स और भाषाओं की बाधाओं के  दर्शकों को उच्च स्तर की मनोरंजक फिल्में प्रदान करें । हमेशा की तरह, हमारा ध्यान कॉन्टेंट ड्रिवन सिनेमा के साथ साथ स्वतंत्र और क्षेत्रीय फिल्मों पर केंद्रित होगा। 

पैनोरामा स्पॉटलाइट ने पहले ही कुछ होनहार फिल्ममेकर्स को साइन कर लिया है, जो बैनर के लिए मनोरंजक उपक्रमों का आयोजन करेंगे।

Post a comment

 
Top