0

AX सीरीज की शुरुआती कीमत  9.80 लाख (पूरे भारत में एक कीमत लागू)

LX सीरीज की शुरुआती कीमत  12.49 लाख (पूरे भारत में एक कीमत लागू)

.    नई थार बुक करने के लिए,ग्राहक या तोhttps://auto.mahindra.com/suv/thar/ पर लॉग ऑन कर सकते हैं या अपने निकटतम डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं

·    नई थार की टेस्‍ट ड्राइव्‍स चरणबद्ध तरीके से शुरू होंगी

·    नई थार की डिलिवरी 1 नवंबर, 2020 से होगी शुरू

मुंबई महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड,जो 19.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर वाले महिंद्रा समूह का एक घटक हैने महिंद्रा समूह की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्‍य में बहुप्रतीक्षित नई थार आज लॉन्‍च की। अपने बिल्‍कुल नये अवतार मेंयह थार दो ट्रिम्‍स - AX और LXमें उपलब्‍ध होगाजिनकी शुरुआती कीमतें AX सीरीज के लिए  9.80 लाख और LX सीरीज के लिए12.49 लाख होंगी (पूरे भारत में एक कीमत लागू)।

क्‍लासिक अवतार वाली नई थार की स्‍टायलिंग आधुनिक हैजो परफॉर्मेंसदैनिक आराम व सुविधा,तकनीक व सुरक्षा की दृष्टि से एक बड़ी छलांग है। इसको देखकर न केवल थार के पुराने प्रेमी मोहित हो जायेंगेबल्कि यह उन लोगों को भी लुभायेगी जिन्‍होंने हमेशा से एक ऐसी आइकॉनिक व्‍हीकल लेने का सपना संजोया होगा जिसमें आधुनिक एसयूवी की सारी खूबियां मौजूद हों। 

  2 अक्‍टूबर, 2020 से नई थार की बुकिंग शुरू है और https://auto.mahindra.com/suv/thar पर लॉग ऑन करके या अपने निकटतम डीलरशिप्‍स से संपर्क करके ग्राहक इसे बुक कर सकते हैं। नई थार को. 21,000 का शुरुआती भुगतान करके बुक किया जा सकता है और ग्राहक अपनी इच्‍छानुसार इसके वैरिएंट्स,कॅलर्स और कस्‍टमाइजेशन विकल्‍पों की व्‍यापक रेंज में से चुनाव कर सकते हैं।

नई थार के लॉन्‍च के बारे में बताते हुएमहिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारीडॉ. पवन गोयनका ने कहा, ''वर्षों से थारमहिंद्रा के समृद्ध इतिहास का हिस्‍सा रहा है और इसने अनेक लोगों के दिलों में इच्छित वाहन के रूप में अपनी जगह बनाई है। महिंद्रा समूह की 75वीं वर्षगांठ के अवसर परहमने इसके गौरवशाली इतिहास में एक और अध्‍याय जोड़ा है। अपने बिल्‍कुल नये अवतार में,थार पक्‍की सड़कों पर भी उतने ही आरामदेह तरीके से सरपट दौड़ता है जितना कि यह हमेशा से ऑफ-रोड चलता रहा हैजिसकी यह सदाबहार खूबी इसे और अधिक पसंदीदा बनाती है। हमें विश्‍वास है कि थार ट्राइब मजबूती से आगे बढ़ता रहेगाचूंकि इसने अपने परंपरागत ग्राहकों के साथ-साथ नये ग्राहकों को भी आकर्षित किया है।'' 

नई थार में निम्‍नलिखित आकर्षक खूबियां मौजूद हैं:

•	नई BS-6 के अनुरूप इंजन विकल्‍प: 2.0 लीटर एमस्‍टैलियनTGDi पेट्रोल इंजन और 2.2 लीटर एमहॉक डीजल इंजन
•	नई थार में 6 स्‍पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन या 6 स्‍पीड मैन्‍युअल ट्रांसमिशन, दोनों लो रेंज के साथ प्रामाणिक 4x4 ट्रांसमिशन केस
•	नई थार में तरह-तरह के ऐसे टॉप विकल्‍प हैं जिन्‍हें पहली बार उपलब्‍ध कराया गया है। यह कन्‍वर्टिबल टॉप या हार्ड टॉप या सॉफ्ट टॉप के साथ उपलब्‍ध है 
•	नये सीटिंग विकल्‍प: 4 फ्रंट-फेसिंग सीट्स और 2+4 साइड-फेसिंग सीट्स
•	नई तकनीकी खूबियां: ड्रिजल रेजिस्‍टेंट 17.8 सेमी. टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, क्रूज कंट्रोल, एडवेंचर स्‍टेटिस्टिक्‍स डिस्‍प्‍ले और कई अन्‍य खूबियां
•	आराम और सुविधा से जुड़ी नई खूबियां: स्‍पोर्टी फ्रंट सीट्स, रूफ-माउंटेड स्‍पीकर्स व अन्‍य
•	नई सुरक्षा खूबियां: एबीएस + ईबीडी, ड्युअल एयरबैग्‍स, रोलओवर मिटिगेशन के साथ ईएसपी, हिल-होल्‍ड और हिल डिसेंट कंट्रोल व अन्‍य
 

इस मौके परडॉ. पवन गोयनका ने कॉफी टेबल बुक - 'टाइमलेस महिंद्राका भी अनावरण कियाजिसमें इस प्रतिष्ठित ब्रांड के सफर का चित्रण है।

एमएंडएम लिमिटेड के कार्यकारी निदेशकऑटो एवं फार्म सेक्‍टर्सराजेश जेजुरिकर के अनुसार, ''ब्रांड महिंद्रा दमदारधारदारऔर विशिष्‍ट हैतथा नई थारइसका प्रतिष्ठित ब्रांड है। यह शानदार परिवर्तन और विशेषज्ञता के साथ एक्‍सप्‍लोर द इंपॉसिबल के मूल्‍य का प्रतीक है। इसके अनावरण के बाद सेइसे असाधारण प्रतिक्रिया मिली हैजो इसे इस वर्ष की सबसे प्रतीक्षित लॉन्‍चेज में से एक साबित करता है। हमें विश्‍वास है कि हमारे द्वारा पेशकश की गई आकर्षक कीमत एडवेंचर चाहने वालों को भी उतनी ही पसंद आयेगी जितनी शहरी लाइफस्‍टाइल चाहने वालों को।

नई थार का अनावरण देश भर में टॉप 3 पर ट्रेंड किया और 15 अगस्‍त, 2020 तक इसे 500,000 बार सर्च किया जा चुका था (स्रोत:https://trends.google.com/trends/trendingsearches/daily?geo=IN)। आंकड़ों के अनुसार15 लाख से अधिक आगंतुकों ने वेबसाइट पर नई थार देखी और इसकी डिजिटल पहुंच 2.9 करोड़ से भी अधिक रही।

एमएंडएम लिमिटेड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ऑटोमोटिव डिविजनवीजय नाकरा ने कहा, ''हमें महिंद्रा समूह की 75वीं वर्षगांठ पर इस बहुप्रतीक्षितप्रतिष्ठित एसयूवी की बुकिंग्‍स की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। नई थार की टेस्‍ट ड्राइव चरणबद्ध तरीके से शुरू होगी और इसकी डिलिवरी 1 नवंबर, 2020 से शुरू होगी। यह महिंद्रा में हर किसी का प्रेमपूर्ण प्रयास रहा है और हमें विश्‍वास है कि यह भारत के सबसे चहेते और अफोर्डेबल एसयूवी के रूप में अपनी अमिट छाप छोड़ेगा।''

नई थार के टेस्‍ट ड्राइव्‍स चरणबद्ध तरीके से होंगे जो आज से 16 शहरों में शुरू होगा। कंपनी द्वारा 10 अक्‍टूबर, 2020 को 100 अन्‍य शहरों को शामिल किया जायेगा और देश के बाकी हिस्‍सों के लिए टेस्‍ट ड्राइव्‍स 15 अक्‍टूबर, 2020 से उपलब्‍ध होगा। नई थार की डिलिवरी 1 नवंबर, 2020 से शुरू होगी। टेस्‍ट ड्राइव्‍स के बारे में अधिक जानकारी के लिएग्राहक https://auto.mahindra.com/suv/thar पर जाकर देख सकते हैं। नई थार की डिलिवरी 1 नवंबर, 2020 से शुरू होगी।

भारत में डिजाइन की गयी और महिंद्रा के नासिक संयंत्र में तैयार की गयी, नयी थार छ: रंगों में उपलब्‍ध होगी जिनके नाम हैं - रेड रेजमिस्टिक कॉपरगैलेक्‍सी ग्रेनैपोली ब्‍लैकरॉकी बीज और एक्‍वामरीन।

वैरिएंट के अनुसार नई थार की कीमतें

 

AX सीरीज की शुरुआती कीमतें ₹ 9.80 लाख (एक्‍स-शोरूम प्राइसऑल इंडिया)

 

4WD मैन्‍युअल ट्रांसमिशन

एक्‍स-शोरूम प्राइसऑल इंडिया

AX

पेट्रोल

Std 6-सीटर सॉफ्ट टॉप

₹ 9.80 लाख

6- सीटर सॉफ्ट टॉप

₹ 10.65 लाख

डीजल

6- सीटर सॉफ्ट टॉप

₹ 10.85 लाख

AX OPT

पेट्रोल

4-सीटर कन्‍वर्टिबल टॉप

₹ 11.90 लाख

डीजल

4- सीटर कन्‍वर्टिबल टॉप

₹ 12.10 लाख

4-सीटर हार्ड टॉप

₹ 12.20 लाख

 

LX सीरीज की शुरुआती कीमतें ₹ 12.49 लाख (एक्‍स-शोरूम प्राइसऑल इंडिया)

4WD मैन्‍युअल ट्रांसमिशन

एक्‍स-शोरूम प्राइसऑल इंडिया

LX

पेट्रोल

4- सीटर हार्ड टॉप

₹ 12.49 लाख

डीजल

4- सीटर कन्‍वर्टिबल टॉप

₹ 12.85 लाख

4- सीटर हार्ड टॉप

₹ 12.95 लाख

 

4WD ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन

एक्‍स-शोरूम प्राइसऑल इंडिया

LX

पेट्रोल

4- सीटर कन्‍वर्टिबल टॉप

₹ 13.45 लाख

4- सीटर हार्ड टॉप

₹ 13.55 लाख

डीजल

4- सीटर कन्‍वर्टिबल टॉप

₹ 13.65 लाख

4- सीटर हार्ड टॉप

₹ 13.75 लाख

 

नई थार के बारे में

आइकॉनिक डिजाइन का विकास

नई थार में इसका मशहूर 2-डोर लूक तो है लेकिन साथ हीइसमें कई आधुनिक प्रयोजनीय खूबियां और डिजाइन से जुड़ी विशेषताएं हैं। पहले से चौड़ेबेहतर-बैलेंस्‍ड स्‍टांस और हार्ड टॉप एवं कन्‍वर्टिबल रूफ टॉप विकल्‍पों के साथनई थार जहां भी जाती है छा जाती है।

डिजाइन के प्रति यह एप्रोच इसके इंटेरियर्स में भी है। थार की पहचान का अभिन्‍न हिस्‍सा रहेकमांडिंग ड्राइविंग पोजिशन को बनाये रखते हुएनई थार के इंटीरियर को पूरी तरह नये तरीके से डिजाइन किया गया है जिससे थार के एक्‍सटीरियर्स की दमदारपुरानी झलक मिलती है।

·         मशहूर डिजाइन

·         एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्‍स

·         ड्युअल टोन बम्‍पर्स

·         एलईडी टेल लैंप्‍स

·         45.72 से.मी. (R18) डीप सिल्‍वर एलॉय व्‍हील्‍स

·  रूफ के तीन पसंदीदा विकल्‍पहार्ड टॉपफर्स्‍ट-इन-क्‍लास  मैन्‍युअल कन्‍वर्टिबल टॉप और फिक्‍स्‍ड सॉफ्ट टॉप

·      फ्रंट फॉग लैंप्‍स

·   सिल्‍वर एसेंट्स के साथ ऑल-ब्‍लैक थीम युक्‍त नये प्रयोजनीय इंटेरियर्स

·      एसी वेंट्स के चारों ओर फॉक्‍स कार्बन-फाइबर डिटेलिंग और बीच में बेज़ेल

शानदार प्रदर्शन

नई थार में दो बिल्‍कुल नये तरह के इंजन्‍स हैं जिन्‍होंने प्रदर्शनपरिष्‍कार एवं विश्‍वसनीयता के मामले में नये मानक कायम किये। नई थार में 2.0Lएमस्‍टेलियनTGDi पेट्रोल इंजन और 2.2L एमहॉक डीजल इंजन हैजो महिंद्रा और थार के लिए सर्वप्रथम है। ये इंजन, 6-स्‍पीड मैन्‍युअल ट्रांसमिशन या 6-स्‍पीड टॉर्क कन्‍वर्टर ट्रांसमिशन के विकल्‍प के साथ हैंजिनमें लो रेशियो के साथ प्रामाणिक 4x4 मैन्‍युअल ट्रांसमिशन शिफ्ट ट्रांसफर है।

·  नया एमस्‍टैलियनTGDi पेट्रोल इंजन 150bhp की ताकत और 320 Nm का टॉर्क प्रदान करता है

·  नई एमहॉकCRDe डीजल इंजन 130 bhp की ताकत और 320 Nm का टॉर्क प्रदान करता है

. 6-स्‍पीड मैन्‍युअल ट्रांसमिशन और 6-स्‍पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन विकल्‍प

·  मैन्‍युअल शिफ्ट 4x4 ट्रांसफर केस के साथ लो क्रॉल रेशियो

लिजेंडरी ऑफ-रोड शक्ति और रिफाइंड ऑन-रोड ड्राइविंग अनुभव

कठिन ट्रिप्‍स के लिए वाहन दमदार होना चाहिए। इसीलिएनई थार मजबूत थर्ड जेनरेशन चैसिस पर बनी है और इसे भारत और दुनिया के कुछ सबसे मुश्किल भूभागों में आजमाया गया है। इसका नया सस्‍पेंशन सेटअप असाधारण खूबियां प्रदान करता है: बेहतर ऑफ-रोडिंग क्षमताबेहतरीन ऑन-रोड हैंडलिंग और ड्राइव क्‍वालिटी। नई थार उन्‍नत ऑफ-रोड हार्डवेयर से भी सुसज्जित है जो गंभीरतापूर्वक इसकी क्षमता को बढ़ाता है जिससे कहीं भी जाया जा सकता है और इसमें ड्राइवर से अपेक्षित सभी खूबियां हैं।

  • प्रामाणिक बॉडी-ऑन-फ्रेम कंस्‍ट्रक्‍शन - असली एसयूवी
  • स्‍वतंत्र फ्रंट सस्‍पेंशन एवं मल्‍टी-लिंक रियर सस्‍पेंशन सेट-अप
  • लो रेशियो के साथ शिफ्ट-ऑन-द-फ्लाई 4x4मैन्‍युअल शिफ्ट ट्रांसफर केस
  • रियर एक्‍सल पर मेकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल
  • फर्स्‍ट-इन-क्‍लास ब्रेक लॉ‍किंग डिफरेंशियल
  • क्‍लास-लीडिंग एप्रोच (41.8 deg), डिपार्चर(36.8 deg) और रैंप ओवर (27 deg) एंगल्‍स 
  • 226 मि.मी. का ग्राउंड क्‍लीयरेंस
  • 650 मि.मी. की वाटर वेडिंग डेप्‍थ
  • व्‍हाइट लेटरिंग के साथ ऑल-टेरेन टायर्स255/65 R18: अपनी श्रेणी में सबसे बड़ा टायर

·         प्रथम कोटि का इलेक्‍ट्रोमेकेनिकल ड्राइवलाइन डिसकनेक्‍ट

दैनिक सुविधा और आराम देने वाली खूबियां

नई थार को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है ताकि ड्राइविंग की सभी स्थितियों में अद्भुत आराम और सुविधा प्रदान की जा सकेवो चाहे ऑफ-रोड होहाइवे हो या फिर शहर। इंटेरियर डिजाइन को न केवल ड्राइवर बल्कि सभी पैसेंजर्स के लिए भी अधिकाधिक अर्गोनॉमिक बनाने पर विशेष जोर दिया गया है।

·         स्‍पोर्टी फ्रंट सीट्स

·         50:50 स्प्लिट के साथ फ्रंट-फेसिंग रियर सीट्स

·       रूफ माउंटेड स्‍पीकर्स

·     एडजस्‍टेबल लंबर सपोर्ट के साथ हाईट एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट

·        को-ड्राइवर सीट पर वन-टच टिप और स्‍लाइड मेकेनिज्‍म

·         टिल्‍ट एडजस्‍टेबल स्‍टीयरिंग व्‍हील

·         पॉवर विंडोज

·         इलेक्ट्रिक तरीके से एडजस्‍टेबल ओआरवीएम

·         रिमोट फ्लिप चाबी के साथ सेंट्रल लॉकिंग

तकनीक से सुसज्जित

नई थार के ओनर्स की स्‍पोर्टी एवं साहसिक जीवनशैली को ध्‍यान में रखते हुएयह ऐसी तकनीक से लैस है जिसकी अनेक फर्स्‍ट-इन-क्‍लास विशेषताओं के जरिए ड्राइवर्स को थारउनके परिवेशों व दोस्‍तों से जोड़े रखती हैचाहे वो जिस जगह भी हों

Post a Comment

 
Top