0


मुंबई : अग्रणी अंतरराष्ट्रीय ई-कॉमर्स इनेबलर शॉपमैटिक ने भारतीय बाजार में 5 वर्ष पूरे कर लिए हैं और 2020 के पहली छमाही में निर्धारित लक्ष्य से 190% से ज्यादा कुल 5.5 मिलियन डॉलर की अभूतपूर्व कमाई की है। देश के एसएमई और आंत्रप्रेन्योर सेक्टर को सर्विस देते हुए कंपनी तेजी से बढ़ रही है और अपेक्षा से एक वर्ष पूर्व ही इसने 30 फीसदी का एबिटडा मार्जिन हासिल किया है। कंपनी को पिछली तिमाही में ट्रांजेक्शन और जीएमवी में 80 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है, जो कोविड-19 के कारण डिजिटलीकरण के विस्तार का नतीजा है।

शॉपमैटिक ने 5 वर्ष पूर्व अक्टूबर 2015 में भारतीय बाजार में प्रवेश किया था और इसका लक्ष्य था ऐसे लाखों आंत्रप्रन्योर की मदद करना, जो अपने बिज़नेस को ऑनलाइन करना चाहते थे, किन्तु मौजूदा बाजार में जटिल हल, ज्यादा लागत और विभिन्न वेंडर द्वारा अत्यधिक क्लेम के कारण संशय की स्थिति में थे।

शॉपमैटिक के सीईओ अनुराग अवुला ने कहा कि 'भारत में 5 वर्ष पूरे करने के बाद पीछे मुड़कर कई मुकामों से भरपूर प्रोत्साही यात्रा को देखने में सुखद एहसास होता है, जिसने एसएमई सेक्टर में क्रांति लाई है। हमें शॉपमैटिक प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सफलता हासिल करने वाले आंत्रप्रेन्योर को देखकर खुशी होती है। भारतीय एसएमई और आंत्रप्रेन्योर की बेहतर समझ के साथ हम आगे भी अपनी सुविधाओं को बेहतर बनाते रहेंगे ताकि यूजर को डिजिटल दुनिया में आगे रहने में मदद मिल सके। इस खास मुकाम को हासिल करते हुए मैं हमारे प्रमुख घटकों ग्राहक, साझेदार और कर्मचारियों का धन्यवाद करना चाहूंगा, जो हमारी इस खूबसूरत यात्रा में हमारे साथ जुड़े।

Post a comment

 
Top