0

मुंबई : यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, केंद्रीय कार्यालय ने 15 अगस्त से 14 सितंबर, 2020 तक हिन्दी माह मनाया। मुख्य कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण समारोह दिनांक 21 सितंबर 2020 को हिन्दी दिवस, 2020 को मनाया गया। इस समारोह की अध्यक्षता राजकिरण रै जी., एमडी एवं सीईओ ने की। साथ ही इसमें गोपाल सिंह गुसाईं कार्यपालक निदेशक, दिनेश कुमार गर्ग, कार्यपालक निदेशक, मानस रंजन बिस्वाल, कार्यपालक निदेशक एवं बिरुपाक्ष मिश्रा, कार्यपालक निदेशक सहित मुख्य महाप्रबंधक गण, महाप्रबंधक गण एवं हिन्दी माह 2020 के अंतर्गत आयोजित सभी पुरस्कार विजेता शामिल हुए।  

अध्यक्षीय संबोधन में राजकिरण रै जी.,एमडी एवं सीईओ ने राजभाषा विभाग, गृह मंत्रालय द्वारा बैंक को राजभाषा कीर्ति पुरस्कार प्रदान किये जाने पर खुशी व्यक्त की एवं बैंक के सभी स्टाफ को इसके लिए बधाई दी। साथ ही भाषाई समरसता एवं हिन्दी के महत्व के बारे में बताया और कहा कि राजभाषा हिन्दी के प्रचार-प्रसार तथा इसके प्रयोग को बढ़ाने के लिए हम सबको प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम में शामिल सभी पुरस्कार विजेताओं एवं स्टाफ सदस्यों की सराहना की तथा उनका उत्साहनवर्धन किया। 

कार्यपालक निदेशक गोपाल सिंह गुसाईं ने सभी को संबोधित करते हुए मौजूदा परिस्थिति में इस कार्यक्रम के डिजिटल आयोजन के लिए विभाग की प्रशंसा की। हिन्दी को कारोबार की भाषा बनाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आह्वान किया।  कार्यपालक निदेशक श्री दिनेश कुमार गर्ग ने हिन्दी दिवस की महत्ता बताते हुए कहा कि हिन्दी का प्रयोग दैनिक कार्यों में करना चाहिए। श्री बिरूपाक्ष मिश्रा एवं श्री मानस रंजन बिस्वाल, कार्यपालक निदेशकगण ने भी समारोह को संबोधित किया एवं व्यवसाय वृद्धि में भाषाओं के महत्व का उल्लेख किया।

Post a comment

 
Top