0

·       औसत मूल्य 6.9 प्रतिशत बढ़ाजो जनवरी, 2021 से लागू होगा

·       ओवरवेट पीसेस के लिए सरचार्ज 7,250 रुपये प्रति पीस और नॉन-स्‍टैकेबल पैलेट्स के लिए 15,000 रुपये पैलेट होगा

 

ठाणे : विश्व के अग्रणी अंतर्राष्ट्रीय एक्सप्रेस सेवा प्रदाता डीएचएल एक्सप्रेस ने आज कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की हैजो 1 जनवरी, 2021 से लागू हो जाएगी। भारत में 2020 की तुलना में शिपमेंट का मूल्‍य 6.9% बढ़ जायेगा। इसके अलावा जरूरत से ज्‍यादा वजन वाले शिपमेंट्स और नॉन-स्‍टैकेबल पैलेट्स के लिये सरचार्ज को प्रति पीस 7,250 रूपये और प्रति पैलेट 15,000 रूपये पर एडजस्‍ट किया जायेगा। यह इसके नेटवर्क की लचीलता को निरंतर सुनिश्चित करता है और लगातार उच्‍च सेवा मानकों को बरकरार रखता है।

 

डीएचएल एक्सप्रेस इंडिया के कंट्री मैनेजर आर. एस. सुब्रमण्यिन ने कहा, ‘‘डीएचएल एक्सप्रेस में हम लगातार अभूतपूर्व गुणवत्ता की आपूर्ति और अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने का प्रयास करते हैं। इसलिये हमें अवसंरचना (इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर) पर निवेश करना पड़ता है। वार्षिक मूल्य व्यवस्था हमें अपना एविएशन और ग्राउंड नेटवर्क को बनाने, हब और फै‍सिलिटीज को उन्‍नत करने और डिजिटलीकरण की पहलों को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाती है और ये सभी हमारे ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने में मदद करते हैं। महामारी के मौजूदा दौर में भी हमने तेजी से जटिल हो रहे नियमों और दुनिया भर में सुरक्षा परिवेश के अनुरूप निवेश करना जारी रखा है। ये हमारे ग्राहकों को बाजार में अग्रणी हमारे ट्रांजिट-टाइम्‍स को बरकरार रखते हुये मानसिक शांति उपलब्‍ध कराते हैं।

 

डीएचएल एक्सप्रेस द्वारा वार्षिक आधार पर कीमतों को एडजस्‍ट किया जाता हैजिसमें मुद्रास्फीति और मुद्रा के उतार-चढ़ाव को भी ध्यान में रखा जाता है, जैसे कि विनायमकीय और सुरक्षा उपायों से संबंधित प्रशासनिक लागत। डीएचएल एक्‍सप्रेस 220 से अधिक देशों एवं क्षेत्रों में अपनी सेवायें देता है और इन सभी देशों एवं क्षेत्रों में राष्‍ट्रीय एवं अंतरराष्‍ट्रीय प्राधिकारियों द्वारा नियमित आधार पर इन उपायों को अपडेट किया जाता है। स्थानीय स्थितियों के आधार परमूल्य व्यवस्था अलग-अलग देशों में भिन्न-भिन्न हो सकती है और सभी ग्राहकों पर लागू होगी जहां कॉन्‍ट्रैक्‍ट्स अनुमति देते हैं।

Post a comment

 
Top