0


मुंबई, 20 सितम्बर 2020: कोविड-19 महामारी के चलते शिक्षा क्षेत्र में रातोंरात हुए बदलाव के लिए शिक्षक तैयार हुए और उन्होंने अपने विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने में मदद करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत की है, साथ ही यह भी ध्यान रखा कि शिक्षा की गुणवत्ता बिल्कुल उच्च स्तरीय रहे। इस मुश्किल संक्रमण काल में शिक्षकों की कड़ी मेहनत को सम्मान देने के लिए, छात्रों, शिक्षकों और माता-पिता के लिए दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफार्म, ब्रेनली ने 'शिक्षक ऑफ द ईयर' पुरस्कारों की घोषणा की है। 

यह उन सभी शिक्षकों को सम्मानित करता है जो अपने छात्रों के जीवन में बदलाव लाने के लिए निर्धारित मानकों से परे गए हैं। इस पुरस्कार के लिए बेस्ट स्कूल टीचर्स/प्रिंसिपल, बेस्ट ऑफलाइन ट्यूटर, और बेस्ट ऑनलाइन ट्यूटर सहित कई श्रेणियों में सभी क्षेत्रों से नामांकन मांगे गए हैं। नामांकन प्रक्रिया 2 अक्टूबर, 2020 तक चलेगी और इसे शिक्षक.ब्रेनलीडॉटइन से एक्सेस किया जा सकता है। शिक्षक ऑफ द इयर 2020 प्रोसस वेंचर्स (पूर्व में नैस्पर्स वेंचर्स) द्वारा प्रायोजित है, जो पुरस्कारों के लिए मुख्य भागीदार है।

ब्रेनली के सीपीओ, राजेश बिसानी ने कहा, “सभी शिक्षकों ने यह सुनिश्चित करने के लिए हर मुमकिन कोशिश की है कि छात्र पीछे नहीं रहें। उन्होंने हमारी यादों पर एक अमिट छाप छोड़ी है और हम उनके योगदान को कभी नहीं भूल सकते और हमारे जीवन को आकार देने में उनकी भूमिका के लिए उनका जितना धन्यवाद करें उतना कम है। शिक्षक ऑफ द इयर एक पहल है जिसका उद्देश्य शिक्षा के क्षेत्र में और उससे परे भी उनके योगदान का सम्मान करना है।

Post a comment

 
Top