0

मुंबई : 53वें कॉस्मोप्रूफ वर्ल्डवाइड बॉलॉन्या में शीर्ष सौंदर्य उत्पाद कंपनियां अपनी प्रदर्शनी लगाएंगी। कॉस्मोप्रूफ वर्ल्डवाइड समूचे सौंदर्य उद्योग के लिए एक अग्रणी अंतरराष्ट्रीय व्यापारिक प्रदर्शनी है, जो इटली के बॉलॉन्या में 18-22 मार्च, 2021 को आयोजित की जाएगी। सभी प्रतिभागी कंपनियों के बारे में जानकारी के साथ डिजिटल निर्देशिका को मुख्य आयोजन की पूर्व-सूचना के तौर पर लॉन्च किया जा रहा है। निर्देशिका का नाम है ‘ब्यूटी मेड इन इटली’, जिसमें 800 कंपनियों का ब्योरा है, 1500 इतालवी ब्रांड और सभी प्रसाधन क्षेत्रों - इत्र और सौंदर्य प्रसाधन, ब्यूटी सैलून और स्पा, बाल, नाखून की सुंदरता से जुड़ी सामग्री, प्राकृतिक और जैविक और सौंदर्य चिकित्सा – के 3500 से अधिक सौंदर्य उत्पादों का विवरण है।
कोविड महामारी ने पूरी दुनिया में कारोबार करने के तरीके बदल दिए हैं। कोविड के बाद की दुनिया में ज्यादा जोर आभासी माध्यमों से साझेदारी पर दिया जाएगा। ईंट-मसाला की पारंपारिक व्यवस्था को, जहां सामान काउंटर पर बेचे जाते हैं और साझेदारी सामने बैठकर तय की जाती है, एक आमूलचूल परिवर्तन से गुजरना होगा।
ऐसे समय में, ‘ब्यूटी मेड इन इटली’ डिजिटल निर्देशिका भारतीय सौंदर्य उद्योग की प्रार्थनाओं का एक जवाब है। यह भारतीय कंपनियों को सौंदर्य क्षेत्र के ताजा रुझानों और नए उत्पादों के बारे में जानकारी देने और अपने इतालवी समकक्षों के साथ साझेदारी में मदद करेगी। यह उन इतालवी कंपनियों के साथ कई सारे कारोबारी अवसर उपलब्ध कराएंगी, जो अपना विस्तार करना चाहती हैं और समुद्र व संस्कृति से परे नए साझेदारों के साथ जुड़ना चाहती हैं।
मुंबई ऑफिस में ट्रेड कमिशनर मिस्टर फैबरिज़ो गस्त्रिनी ने कहा, ‘इतालवी कंपनियां उन युवा और आगे बढ़ने को इच्छुक भारतीयों के साथ जुड़ना चाहती हैं, जो नई ऊंचाइयों को छुना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि यह डिजिटल निर्देशिका इस दिशा में पहला कदम होगा।

Post a comment

 
Top