0

विंडोज प्रोडक्शंस ने इस लॉकडाउन काल के दौरान लघु फिल्मों "लॉकडाउन शॉर्ट्स" की अपनी अद्भुत श्रृंखला के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। अब विंडोज पहली बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता और हेलीकॉप्टर इला अभिनेता रिद्धि सेन द्वारा लिखित एक छोटी एनिमेटेड फिल्म "थिकाना" लेकर आये है।
विंडोज ने हमेशा अपनी अग्रणी पहल के साथ नई प्रतिभाओं और नए चेहरों को प्रोत्साहित किया है। यह एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म खोए हुए बचपन से संबंधित है। हर बच्चा सही मायनों में एक आनंदमय और मासूम बचपन का हकदार होता है, लेकिन कई लोग इससे वंचित रह जाते हैं।
 "थिकाना" खोए हुए बचपन की वास्तविकताओं से संबंधित है, यह वंचितता और कठिनाइयों की पीड़ा और पीड़ा को सामने लाता है जो प्रत्येक व्यक्ति को न केवल आत्मनिरीक्षण करने में सक्षम करेगा। फिल्म एक लड़के की यात्रा बताती है, जो की एक सुबह अपने एटलस के खाली पन्नों को चित्रित करना शुरू कर देता है और उसके द्वारा बनाई गई काल्पनिक दुनिया में वह मग्न हो जाता है और वहीं से एक एटलस के अंदर अपनी तलाश शुरू करता जिस दुनिया की उसे चाहत है।
यह 7:30 मिनट की फिल्म है जिसमें कोई संवाद नहीं है। म्यूजिक अरेंजमेंट्स प्रबुद्ध बनर्जी ने की है। इस फिल्म में एक विशेष गीत 'थिकानार खोंजे' को खूबसूरती से सम्मिश्रित किया गया है, जिसे अनिंद्य चट्टोपाध्याय ने संगीतबद्ध किया है, जिसे खुद निर्देशक ने लिखा है और सुरंगाना बंद्योपाध्याय ने गाया है।

Post a Comment

 
Top