0


~ एसएमई और मेक इन इंडिया ब्रैंड पर रहेगा फोकस ~

मुंबई : भारत में अपने खास ओ2ओ (ऑफलाइन टु ऑनलाइन) मॉडल से भारतीय ई-कॉमर्स को पुन: परिभाषित करने वाले पेटीएम मॉल ने फ्रीडम सेल के सफल लॉन्च की घोषणा की है। 17 अगस्त तक चलने वाले इस इंडिपेंडेंस सेल में एसएमई और मेक इन इंडिया ब्रैंड को प्रमोट किया जाएगा।
कंपनी का कहना है कि इसमें 200 एसएसमईऔर स्टार्टअप 20 कैटेगरी में 500 से ज्यादा प्रोडक्ट लॉन्च करेंगे। 10 हजार ऑफलाइन दुकानदार जिसमें किराना दुकानदार भी शामिल हैं, इस सेल में हिस्सा लेंगे और ग्राहकों के ऑर्डर पूरे करेंगे।
पेटीएम मॉल के अनुसार से सेलर और ब्रैंड मोबाइल फोन से लेकर एसेसरीज, इलेक्ट्रॉनिक्स, होम व किचन, वर्क फ्रॉम होम आइटम्स, फैशन व इलेक्ट्रॉनिक्स जैसी कैटेगरी में 10 से 80 फीसदी तक की छूट देंगे। इसके अलावा ग्राहकों को न्यूनतम 3 हजार रुपए के ऑर्डर करने पर आईसीआईसीआई बैंक क्रेडिट कार्ड, आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड ईएमआई ट्रांजेक्शन व नेटबैंकिंग पेमेंट पर 10 फीसदी का अतिरिक्त कैशबैक मिलेगा।
कंपनी के मुताबिक कुटीर उद्योग, कारीगरों और महिला आंत्रप्रेन्योर अपने खास उत्पाद जैसे हैंडमेड ज्वेलरी, बनारसी व कांजीवरम साड़ी, हैंड स्टिच्ड कुरता, राज्यों के विशेष पहनावे, होम व किचन सजावट का सामान प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।
पेटीएम मॉल के सीओओ, अभिषेक राजन ने कहा कि “इस इंडिपेंडेंस डे सेल में हम एसमएई, कारीगरों, भारतीय ब्रैंड को मजबूत करना चाहते हैं और उनके लिए डिजिटल कॉमर्स को एक बेहतर डिस्ट्रीब्यूशन चैनल के रूप में स्थापित करना चाहते हैं। कोविड के बाद ऑनलाइन सामान बेचने से मैन्युफैक्चरर और सेलर को अपने बिज़नेस का विस्तार करने में मदद मिलेगी। हमें उम्मीद है कि इस फ्रीडम सेल के माध्यम से ग्राहकों को बेहतरीन डील और ई-कॉमर्स एक्सपीरियंस मिलेगा। पिछले कुछ महीनों के दौरान हमें अपने प्लेटफॉर्म में सेल्स में दोगुनी बढ़ोतरी देखने को मिली है और हम उम्मीद करते हैं कि इस ईवेंट के माध्यम से इसमें और तेजी आएगी।

Post a comment

 
Top