0



मुम्बई। पिछला बकाया न चुकाने पर नए प्रोजेक्ट न शुरू होने देने के अपने फैसले पर अडिग रहते हुए सिने मजदूरों के महासंघ फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्पलाइज (एफडब्लूआईसीई) ने निर्देशक कुषाण नंदी की नई फिल्म को लेकर नोटिस जारी कर दिया है। ये फिल्म वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा के साथ बनाने वाले हैं।
'जोगीरा सारा रा रा' नाम से बनने जा रही इस फिल्म के निर्माता किरण श्याम श्रॉफ और नईम सिद्दीकी हैं। किरण श्रॉफ और कुषाण नंदी ने ही मिलकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और बिदिता बाग की फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' बनाई थी।
फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज (एफडब्लूआइसीई) के प्रेसिडेंट बी एन तिवारी, जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे और ट्रेजरार गंगेश्वर लाल श्रीवास्तव के मुताबिक  'जोगीरा सारा रा रा'  के निर्माताओं और निर्देशक को भेजे गए इस नोटिस में कहा गया है कि 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' में काम करने वाले कर्मचारियों के बकाए का भुगतान अब तक नहीं नहीं किया है। कर्मचारियों के इस फिल्म में सात लाख 75 हजार रुपये फंसे हुए हैं। इस बाबत जारी किए गए चेक का भुगतान न होने का इस नोटिस में जिक्र है और यह भी कहा गया है कि बकाये पर ब्याज मिलाकर अब यह रकम 12 लाख 36 हजार 125 रुपये हो चुकी है।
बाबूमोशाय बंदूकबाज' की शूटिंग की बकाया इस रकम को चुकाने के लिए फेडरेशन ने निर्माताओं को सात दिन का वक्त दिया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर वह तय समय में पैसे का भुगतान नहीं करते हैं तो उनकी अगली फिल्म के खिलाफ नॉन कोऑपरेशन जारी किया जाएगा। फिल्ममेकिंग की भाषा में इसका मतलब फिल्ममेकिंग से जुड़े सारे ट्रेड्स की तरफ से फिल्म का बहिष्कार होता है। फेडरेशन ने पूरे मामले को शांत होने तक नई फिल्म 'जोगीरा सारा रा रा' के निर्माता नईम ए सिद्दीकी और अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से इस फिल्म से अपना नाम वापस लेने का आग्रह भी किया है।
10 अगस्त को निर्माता नईम ए सिद्दीकी और किरण श्याम श्रॉफ ने अपनी नई फिल्म 'जोगीरा सारा रा रा' को शुरू करने की घोषणा की थी। तब बताया गया था कि इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और नेहा शर्मा मुख्य भूमिकाएं निभाएंगे। फिल्म की शूटिंग अगले साल फरवरी में लखनऊ, बनारस और मुंबई में शुरू होने वाली है।

- शशिकांत सिंह

Post a comment

 
Top