0

~ गूगल प्ले स्टोर पर 33 मिलियन से अधिक डाउनलोड ~

मुंबई : चीनी ऐप्स पर लगे प्रतिबंध के बाद शार्ट-फॉर्म वीडियो ऐप मित्रों की लोकप्रियता बढ़ गई है। इस ऐप के प्लेटफॉर्म पर एक महीने में कुल 9 बिलियन वीडियो देखे गए हैं। कंपनी ने यह भी घोषणा की कि गूगल प्ले स्टोर पर मित्रों ऐप के अब तक 33 मिलियन से ज्यादा डाउनलोड हो गए हैं।
डिजिटल एंगेजमेंट और एंटरटेनमेंट को नए सिरे से परिभाषित करने के लिए आईआईटी रुड़की के पूर्व छात्र शिवांक अग्रवाल और नागपुर में विश्वेश्वरैया नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी के पूर्व छात्र अनीश खंडेलवाल ने अप्रैल 2020 में मित्रों ऐप लॉन्च किया था।
मित्रों के संस्थापक और सीईओ शिवंक अग्रवाल ने कहा, “हमने जब यह ऐप बनाया तो उसेक पीछे हमारी कोशिश एक ऐसा मंच उपलब्ध कराने की थी जो यूजर्स को शॉर्ट वीडियो अपलोड करने और देखने की सुविधा दें। मित्रों ने बहुत ही कम समय में लोकप्रियता हासिल की है और यह वाकई में बहुत अच्छा अनुभव है। मित्रों प्लेटफार्म पर लाखों नए वीडियो बन रहे हैं और देखे जा रहे हैं। हम अपने सभी यूजर्स का धन्यवाद अदा करते हैं जो इस ऐप को मनोरंजन की अपनी दैनिक खुराक में शामिल कर रहे हैं।
शिवांक ने कहा, हम देशभर के छोटे शहरों और कस्बों में मजबूत लोकप्रियता देख रहे हैं, जैसे करनाल, हुबली, भावनगर, अलीगढ़, लुधियाना और विजयवाड़ा जैसे शहरों में ऐप के 100,000 से अधिक यूजर हैं।
सह-संस्थापक और सीटीओ अनीश खंडेलवाल ने कहा, “यूजर्स का इस तरह बढ़ना बहुत उत्साहजनक है। हम यूजर्स का एंगेजमेंट बढ़ाने और उन्हें रिटेन करने पर प्रयास केंद्रित कर रहे हैं। हर एक यूजर औसतन 80 वीडियो रोज देख रहा है। कई नई प्रोडक्ट फीचर्स के साथ, हम आगे एंगेजमेंट बढ़ाने को लेकर आश्वस्त हैं।
मित्रों के डेवलपर्स की बात करें, तो डेटा गोपनीयता बनाए रखना प्राथमिकता रही है। इस ऐप से यूज़र्स एक आसान और निर्बाध इंटरफ़ेस के ज़रिये अपने वीडियो बना सकते, संपादित कर सकते और उन्हें शेयर कर सकते हैं। साथ ही प्लेटफ़ॉर्म पर शीर्ष वीडियो की लाइब्रेरी भी ब्राउज़ कर सकते हैं।

Post a comment

 
Top