0



ठाणे : हिंदुजा की मशहूर कंपनी और भारत के प्रमुख वाणिज्यिक वाहन निर्माता, अशोक लेलैंड, मॉड्युलर ट्रक्‍स की अपनी नवीनतम रेंज 'एवीटीआर' की 1350 से अधिक गाडि़यां देश भर में डिलिवर कर चुका है। आज, हम i-Gen6 BS-VI तकनीक युक्‍त एवीटीआर को ठाणे में लॉन्‍च कर रहे हैं और ग्राहकों को गाडि़यां सौंप रहे हैं। ये ट्रक्‍स एएमएल और एसीवीएल ठाणे के जरिए डिलिवर की गयीं। अशोक लेलैंड के सीओओ, श्री अनुज कथूरिया, एसीवीएल ठाणे के श्री जोस और एएमएल के श्री सचिन सांघवी इस मौके पर मौजूद रहे और उन्‍हें वर्चुअल माध्‍यम से ग्राहकों को ट्रकें सौंपी।
अशोक लेलैंड के सीओओ, अनुज कथूरिया ने बताया, ''हमारे ट्रक्‍स की एवीटीआर रेंज हमारे ग्राहकों को नवीनतम तकनीक एवं नवाचार प्रदान करती है। हमारी अर्थव्‍यवस्‍था धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है और कारोबार सामान्‍य हो रहे हैं, ऐसे में ये ट्रक्‍स सामानों को ढोने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभायेंगी। चूंकि लागत प्रबंधन बहुत ही महत्‍वपूर्ण है, इसलिए ये नई ट्रकें सर्वोत्‍तम कोटि के परिचालन एवं मेंटनेंस लागत सहित टोटल कॉस्‍ट ऑफ ओनरशिप (टीसीओ) की दृष्टि से मानक कायम करेंगी। एएमपीएल के हमारे विश्‍वसनीय पार्टनर्स के साथ, हमें विजयवाड़ा में अपने कारोबार को बढ़ाने के इच्‍छुक ग्राहकों का हमारे परिवार के बढ़ने की उम्‍मीद है।''
एएमएल के सचिन सांघवी ने कहा, ''अशोक लेलैंड ब्रांड, मजबूती और विश्‍वसनीयता का प्रतीक है। नई अवतार रेंज के साथ, कंपनी ने वाहनों के लिए नया मानक स्‍थापित किया है। कस्‍टमाइज करने के अनेक विकल्‍पों के साथ, अब ग्राहक अपनी विशिष्‍ट आवश्‍यकताओं के अनुसार वाहन को इच्‍छानुकूल तरीके से कस्‍टमाइज करा सकते हैं। नवीनतम iGen6 तकनीक के साथ-साथ कस्‍टमाइजेशन की यह विशेषता ट्रक खरीदारों के लिए एवीटीआर को पसंदीदा ट्रक बनाती है। हमें विश्‍वास है कि हम यथासंभव अधिकाधिक ग्राहकों की व्‍यावसायिक आवश्‍यकताएं पूरी कर सकेंगे और इन ट्रकों में निवेश करने के बाद, आखिरकार उन्‍हें उनके कारोबार को लाभदायक तरीके से आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।
एसीवीएल के जोस ने कहा, ''अशोक लेलैंड ने एक बार फिर से यह साबित कर दिया है कि यह तकनीक व नवाचार के मामले में अग्रणी है। एवीटीआर, iGen6 BS-VI तकनीक और बेहतर ओनरशिप कॉस्‍ट का वादा संयुक्‍त रूप से एक इंटेलिजेंट कंबिनेशन है जिससे हमें मौजूदा व नये ग्राहकों को आकर्षित करने में मदद मिल रही है। ग्राहक इस नई रेंज को आजमाने और उनके कारोबार को अधिक फ़ायदेमंद बनाने की संभावना को जानने के लिए अधिक इच्‍छुक हैं।''
अशोक लेलैंड के 'एवीटीआर' ट्रक्‍स की सात डिजाइन पेटेंट्स हैं। ये ट्रक्‍स मॉड्युलर प्‍लेटफॉर्म पर बनी हैं और इनमें क्षमतावान iGen6 इंजन लगा हुआ है, जो कि भारतीय वाणिज्यिक वाहन उद्योग में अपने तरह का पहला इंजन है। इन ट्रकों की 18.5 टन से लेकर 55 टन तक की श्रेणी के हैवी कॉमर्शियल व्‍हीकल्‍स की समूची रेंज के लिए एक ही प्‍लेटफॉर्म पर एक्‍सल कॉन्फिग्‍युरेशंस, लोडिंग स्‍पैन्‍स, केबिन्‍स, सस्‍पेंशंस व ड्राइवट्रेन्‍स के कई विकल्‍प हैं। इनकी मदद से ग्राहक अपने प्रयोगों एवं व्‍यावसायिक आवश्‍यकताओं के हिसाब से सबसे उपयुक्‍त तरीके से गाडि़यों को कॉन्फिगर कर सकते हैं।
एवीटीआर प्‍लेटफॉर्म के जरिएउ ग्राहक उनके प्रोडक्‍ट को उनकी आवश्‍यकताओं के अनुसार कस्‍टमाइज कर सकते हैं जिससे ग्राहकों को बेहतर परिचालन लाभ व खुशी मिलेगी। इसका अर्थ है कि कंपनी, किसी भी ग्राहक के लिए लाखों वर्चुअल कॉम्बिनेशंस के चलते बेहतर मार्केट कवरेज के साथ तेज टर्नअराउंड प्रदान कर सकेगी। मॉड्युलर प्‍लेटफॉर्म, ड्राइवर्स के लिए बेहतर सुरक्षा, अधिक आराम, उच्‍च विश्‍वसनीयता एवं अधिक टिकाऊपन प्रदान करेगा। यह प्‍लेटफॉर्म रिमोट डायग्‍नॉस्टिक्‍स के साथ आधुनिकतम आइ-अलर्ट फ्लीट मैनेजमेंट सिस्‍टम युक्‍त है।
पूरे भारत में अशोक लेलैंड के 1000 से अधिक टच पॉइंट्स हैं ताकि प्रभावी तरीके से ग्राहकों को सेवा प्रदान की जा सके। अशोक लेलैंड के प्रोडक्‍ट्स व सर्विसेज से जुड़े किसी भी सवाल के लिए, ग्राहक 18002663340 पर संपर्क कर सकते हैं।

Post a comment

 
Top