0

मुंबई, 17 जुलाई 2020: देश का अग्रणी बहुभाषीय ऑडियो प्लेटफॉर्म कुकू एफएम ने जाने-माने हिंदी लेखक, कॉलमिस्ट और स्क्रीनराइटर अमित खान को टपरी टेल्स सेगमेंटके लिए अपने साथ शामिल किया है। इस पार्टनरशिप के तहत उनकी 10 कहानियों अगले कुछ महीनों में कुकू एफएम के माध्यम से प्रसारित की जाएंगी। 100 से ज्यादा नोबेल प्रकाशित करवा चुके अमित खान भारत के सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले हिंदी क्राइम नोबलिस्ट में से एक हैं।
अमित खान टपरी एप में प्रतिभाशाली हिंदी स्क्रिप्ट और किताब लेखकों के साथ टपरी एप में फ्री मंथली सेशन भी करेंगे ताकि वे कहानी लिखने की कला को बेहतर तरीके से समझ सकें। पहले सेशन में कुकू एफएम से 10 लेखकों को अपनी राइटिंग स्किल, बेहतर नैरेटिव बनाने, कैरेक्टर बिल्डिंग, नैरेटिव टाइमलाइन जैसी स्किल सीखने के लिए अवसर प्रदान करेगा, ताकि वे पाठकों की नब्ज को छूने लेने वाली कहानियां लिख सकें। इसके अलावा अमित खान लेखन के क्षेत्र में कुकू एफएम जैसे डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कॅरिअर बनाने की बारीकियों पर भी चर्चा करेंगे।
कुकू एफएम के को-फाउंडर और सीईओ लाल चंद बिसु ने कहा कि 42.2 करोड़ हिंदी श्रोताओं के साथ देश में हिंदी कंटेंट के लिए बड़ी संख्या में ऑडियंस मौजूद है। वहीं दूसरी तरफ उभरते हुए लेखक मीडिया और सही ऑडियंस तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। उनके विकल्प सीमित हैं और गिने-चुने लेखकों को ही पब्लिशिंग हाउस और सीरियल या वेब सीरीज के प्रोडक्शन हाउस में मौका मिल पाता है। कुकू एफएम में हम लेखकों को एक प्लेटफॉर्म मुहैया करा रहे हैं, जिसकी मदद से वे अपने लेखन को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा पाएंगे और हिंदी लेखकों और हिंदी पाठकों के बीच की दूरी कम होगी। अमित खान हिंदी थ्रिलर नोवेल की दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं। हम उनके साथ भागदारी करके और भारत के आगामी युवा फिक्शन लेखकों को नाम बनाने का मौका देने पर काफी खुश हैं।

Post a comment

 
Top