0

मुंबई : भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप्स के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसके बाद से यूज़र्स को अपनी मूल भाषा में 3-5 मिनट का मूल कंटेंट वीडियो बनाने की सुविधा देने वाले लाइफस्टाइल ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म, ट्रेल का यूज़र बेस काफ़ी बढ़ गया है, जिसमें टिअर 1 और टिअर 2 शहरों में 5 मिलियन नए कंटेंट निर्माता जुड़े हैं। इस बैन के बाद से प्लेटफॉर्म 10 गुना बढ़ गया है, जिसका कुल यूज़र बेस 45 मिलियन+ है। प्लेटफार्म के कुछ शीर्ष शहरों में लखनऊ, चंडीगढ़, जयपुर, मैसूरु, विशाखापट्टनम, गुवाहाटी शामिल हैं।
देश के विभिन्न हिस्सों के लोगों ने इस प्लेटफार्म पर कंटेंट बनाने और देखने के तरीके में अपनी दिलचस्पी दिखाई है। उत्तरी और उत्तर पूर्वी शहरों ने पर्सनल केयर, फ़ैशन और फ़ूड जैसी दिलचस्पी दिखाई है। दक्षिण भारत के यूज़र्स ने रेसिपी, गैजेट और योग (हेल्थ और फ़िटनेस) के लिए उत्साह दिखाया है। पश्चिमी भाग की महिलाएं और पुरुष स्किनकेयर और फ़ैशन कंटेंट पसंद करते हैं। इसके अलावा, प्लेटफ़ॉर्म यूज़र्स को अपने इंटरफेस के ज़रिये पुरस्कार, उपहार और छुट्टियां कमाने की सुविधा भी देता है।
ट्रेल के सह-संस्थापक, पुलकित अग्रवाल ने कहा, “हमने अपने भारतीय समुदाय को असाधारण वृद्धि करते और समर्थन देते देखा है। इस बिंदु पर हम यह सुनिश्चित करने पर ध्यान दे रहे हैं कि हमारा समुदाय बढ़ता रहे और हमारे यूज़र्स को अपने जैसी विचारधारा वाले दर्शकों के साथ अपनी लाइफ़स्टाइल टिप्स, कहानियां और अनुभव शेयर करने का बेजोड़ अनुभव मिले। हम कई भारतीय भाषाओं में कंटेंट क्रिएटर और उनके दर्शकों की दिलचस्पी और जोश आधारित कम्यूनिटी बनाने पर ध्यान दे रहे हैं, ताकि हमारे यूज़र्स को बेहतर जानकारी मिले और वे लाइफ़स्टाइल से संबंधित बेहतर विकल्पों के लिए उपयुक्त खरीदी कर सकें।”

Post a Comment

 
Top