0

~ बेहतरीन छात्रों को गोप्रेप ने दी स्कॉलरशिप; मुंबई की सिया कोठारी हुई पुरस्कृत ~

मुंबई, 23 जून 2020: कक्षा 8वीं से 12वीं के लिए भारत की लाइव ऑनलाइन स्कूल तैयारी ऐप गोप्रेप ने छात्रों की शैक्षणिक आवश्यकताओं को पूरा करने सहित, जेईई और एनईईटी की तैयारी करने वालों के लिए गोप्रेप टैलेंट सर्च एग्जामिनेशन (जीटीएसई) के परिणामों की घोषणा की। मुंबई के डी.जी.खेतान इंटरनैशनल स्कूल की छात्रा सिया अभय कोठारी ने 7 वा स्थान हासिल किया और उन्हें 100% स्कॉलरशिप और विशेष पुरस्कार के रूप में फोन से पुरस्कृत किया। 
स्कॉलरशिप के लिए भारत के सुपर-1000 यानी 1000 श्रेष्ठ दिमागों की खोज में राष्ट्रव्यापी एप्टीट्यूड टेस्ट को छात्रों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखकर ऑनलाइन आयोजित किया गया था, ताकि वे घर पर रहकर उसमें भाग ले सके। दो चरण की परीक्षा में 1 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया। राष्ट्रीय स्तर पर जीटीएसई के दूसरे चरण में भाग लेने वाले छात्रों को गोप्रेप से 1 करोड़ रुपए की स्कॉलरशिप दी हुई। होंडा एक्टिवा, वनप्लस स्मार्टफोन, लैपटॉप, कैसियो घड़ियों, और अमेज़ॅन गिफ्ट कार्ड जैसे विशेष पुरस्कार उन छात्रों को दिए गए, जिन्होंने 40% से अधिक अंक प्राप्त किए। गोप्रेप ने वंचित परिवारों से संबंधित मेधावी छात्रों को सशक्त बनाने के लिए अतिरिक्त स्कॉलरशिप की पेशकश की।
गोप्रेप के संस्थापक विभु भूषण ने कहा, “जीटीएसई आयोजित करने के पीछे हमारा उद्देश्य भारत के 1000 तेज दिमागों की पहचान करना और उनकी शिक्षा यात्रा में उनकी मदद करना था। यह वास्तव में पूरे देश के छात्रों की उत्कृष्टता का टेस्ट था जिसमें उन्होंने उच्च स्तर की शैक्षणिक दक्षता प्रदर्शित की है।

Post a comment

 
Top