0

 अभिनेता सोहम शाह उन कुछ अभिनेताओं में शामिल है, जिन्हें मेघना गुलज़ार की बहुप्रशंसित फिल्म "तलवार" में  प्रतिभाशाली और उत्कृष्ट अभिनेता इरफ़ान खान के साथ काम करने का अवसर मिला था। सोहम अपने अनुभव को साझा करते हैं और इरफ़ान के बारे में ऑफ स्क्रीन की यादों को ताजा किया है।
तलवार में इरफान खान के साथ काम करने पर सोहम शाह ने साझा किया, "मुझे उनके साथ काम करने का बहुत अच्छा अनुभव मिला। वह सेट पर सबसे अधिक चिल्ड-आउट अभिनेता थे। वह शॉट्स के बीच सुझाव देते थे इसलिए मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। वह कैमरे के पीछे एक अलग व्यक्ति होते थे। सोहम हमेशा इरफान की सोच से प्रेरित रहे हैं, जिस तरह से वे दुनिया को एक अलग तरीके से देखते थे । सोहम ने कहा, "एक चीज जो मैंने उनसे सीखी है वह है इस क्षण में रहना। वह आराम से रहते थे और चीजों पर चिंता या तनाव नहीं करते थे। उन्हें लगता था कि एक बार जब आप आराम कर लेते हैं तो आप स्थिति पर नियंत्रण रखते हैं। उनका अपने दिमाग पर अद्भुत नियंत्रण था।
सोहम ने आगे कहा, वे इरफ़ान खान से फिल्म 'लंचबॉक्स' की पार्टी में पहली बार मिले थे, जहां उन्होंने एक दूसरे के काम की तारीफ की थी। सोहम आगे कहते हैं "सबसे प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक होने के बावजूद, वह अभी भी खुद को बेहतर बनाने के तरीकों की तलाश में थे। वह एक अभिनेता के रूप में ही नहीं बल्कि एक इंसान के रूप में भी बहुत आगे थे।
जब सोहम को इरफ़ान के निधन के बारे में पता चला तो वह पूरी तरह से निराश हो गए और वह अवाक रह गए थे । उन्होंने अपनी पिछली फिल्म से सबको चौका दिया था। कैंसर से जूझने के बावजूद भी वे मजबूती से खड़े रहे और किसीने कभी नहीं सोचा था कि वह हमें इतनी जल्दी छोड़ जायेंगे। सोहम तब कहा था "मैंने उनके साथ काम किया है और उनके साथ कुछ समय बिताया है। मैंने एक महान अभिनेता के रूप में उन्हें देखा। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। यह फिल्म उद्योग के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।
इंडस्ट्री ने एक रत्न खो दिया है और यह एक अपूरणीय क्षति है। सोहम ने अपनी व्यक्तिगत अनुभव साझा करते हुए उत्कृष्ट अभिनेता और एक बेहतरीन इंसान इरफान खान के बारे में बहुत सी बातें साझा करते हुए इरफ़ान खान को याद किया है।

Post a Comment

 
Top