0


पिछले पांच-छह दिनों से खारघर सिक्ख गुरूद्वारा की ओर से जारी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में तीन जिम्मेदार सिक्ख दिखाई दे रहे हैं। वह लोगों से अपील कर रहे हैं कि जो जरूरतमंद हैं, स्क्रीन पर दिये गये नम्बर पर सम्पर्क करके आर्थिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। वीडियो में सतनाम सिंह मान और परमजीत सिंह सैनी के नाम के साथ मोबाइल नम्बर दिया गया है
 बता दें कि, पिछले सप्ताह एक अभिनेता मनमीत ग्रेवाल ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली थी। वह खारघर में ही किराये के फ्लैट में रहता था। उसकी मृत्यु के बाद खारघर गुरुद्वार कमेटी ने यह निर्णय लिया है। कमेटी की अपील है कि, कोई भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए लाॅकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या न करे। जरूरत के लिए उनसे मदद ले ले, जब भी लाॅकडाउन लिफ्ट हो जाये तो वापस कर दे और अगर वापस नहीं कर सकते तो भी ले ले लेकिन अपनी जिंदगी खत्म न करें।
 वाकई मानव सेवा की सच्ची मिसाल पेश कर रहे हैं यह सिक्ख समुदाय के लोग। देश में यह हर जगह बुरे वक्त में तन मन धन से जरूरतमंदो की हेल्प के लिये आगे रहते हैं। इनको पब्लिसिटी की भूख नहीं है। तभी तो यह आर्थिक सहायता प्राप्त करने वालों के नाम आदि विवरण गुप्त रखने के लिए पहले से ही वचनबध्द हैं।

- शामी एम इरफान

Post a comment

 
Top