0

मुंबई :- मुंबई: मीडिया और एंटरटेनमेंट पावरहाउस, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (ZEE) ने लॉकडाउन के दौरान तकनीकी समाधानों का प्रभावी तरीके से उपयोग कर अपने दर्शकों के लिए नये कंटेंट तैयार कर इंडस्ट्री में अपनी बढ़त बना ली है। भारत में मनोरंजन के क्षेत्र में अग्रणी होने के नाते जी ने अपने दर्शकों का मनोरंजन करने पर प्रमुखता से जोर देते हुए और प्रमुख उपभोक्ता टचपॉइंट्स तक खबरें पहुंचाते हुए इंडस्ट्री में आगे बने रहने की अपनी क्षमता व सामर्थ्य फिर से दिखा दी है। कंपनी ने अपने प्रमुख क्षेत्रों में सहयोगपूर्ण व सुचारू तरीके से तकनीक का इस्तेमाल किया है। टीमों ने ब्रॉडकास्ट, डिजिटल व सोशल प्लेटफार्म को सहारा देने के लिए वीडियो और ऑडियो प्रोडक्शन्स तकनीकों का उपयोग कर मोबाइल व प्रोफेशनल कैमरों पर कंटेंट के रिमोट प्रोडक्शन्स के जरिए नवाचारों को सक्षम बनाया है। कंपनी ने कंटेंट पेशकशों में रचनात्मक नवाचार का आधार तैयार किया है।
जहां तक टेलीविजन का संबंध है, हम अपनी विभिन्‍न क्षेत्रीय भाषाओं में श्रृंखलाबद्ध नये शोज के साथ तैयार हैं। शुरू में, जी (ZEE) ने सेलेब्रिटीज, संगीत क्षेत्र की दिग्‍गज हस्तियों, गायकों व जजों के साथ समूची म्यूजिक  इंडस्ट्री को साथ लाने की तैयारी कर ली है, ताकि एसआरजीएमपी के 25 वर्ष - सिल्वर जुबिलि कॉंसर्ट फॉर गोल्डन कॉज (नेक उद्देश्‍यों के लिए रजत जयंती समारोह) प्रस्तुत किया जा सके। 25 घंटे के इस लाइव म्यूजिक मैराथन, 'एक देश एक राग', गिवइंडिया के जरिए भारत में 'कोविड रिस्‍पांस फंड' के लिए धन जुटायेगा। टीवी+डिजिटल म्यूजिक की विशिष्ट पहल के रूप में, जी टीवी प्रमुख चैनल पर 23 मई को 25 घंटे का डिजिटल लाइव-एथन और 24 मई को मेगा फिनाले टीवी कॉंसर्ट प्रसारित किया जायेगा। लोकप्रिय सारेगामापा टाइटल सॉग को संगीत जगत की प्रमुख हस्तियों जैसे पंडित जसराज, रोनू मजूमदार, सेल्‍वा गणेश, हिमेश रेशमिया, शान, उदित नारायण व अन्‍य के सहयोग से 10 भाषाओं में प्रस्‍तुत किया जा रहा है।
 जी के प्रबंध निदेशक और मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी पुनित गोयनका ने कहा, ''जी ने हमेशा से इंडस्‍ट्री के लिए नये ट्रेंड्स कायम किये हैं और मुझे हमारी टीमों पर बेहद गर्व है जिन्‍होंने तकनीकी समाधानों का सर्वश्रेष्‍ठ उपयोग करते हुए लॉकडाउन के दौरान हमारे ग्राहकों को नयी-नयी मनोरंजक सामग्रियां उपलब्‍ध करायी। हम नये-नये तरीकों व साधनों की तलाश कर हमारे दर्शकों के लिए भरपूर और रोचक कंटेंट्स उपलब्‍ध कराते रहेंगे। इंडस्ट्री के लिए यह समय स्वयम को नये तरीके से परिभाषित करने का है जिससे कि हमारे दर्शकों का भरपूर मनोरंजन हो और उन तक खबरें पहुंचे।
जी के ओटीटी प्लेटफार्म, जी5 ने अपने ऑडियंस के मनोरंजन के लिए अबाधित रूप से बेजोड़ खुराक उपलब्‍ध कराया। इस एंटरटेनमेंट सुपर एप्‍प ने लॉकडाउन के दौरान 11 नये ओरिजनल शो और मूवी लॉन्च किये और यह इस महीने के अंत तक 5 शो और मूवी लॉन्च करने के लिए तैयार है।

Post a comment

 
Top