0
ब्राइट ट्यूटी की सुविधा; अपने यूट्यूब चैनल द्वारा करेगी शिक्षा प्रदान 
मुंबई : कोविड19 महामारी में छात्रों को घर बैठे शिक्षा प्रदान करने के लिए नई दिल्ली स्थित ब्राइट ट्यूटी (Ed-tech कंपनी) ने अपनी नई रणनीति तैयारी की हैं। इसके तहत कंपनी की ओर से भारत के विभिन्न शिक्षण बोर्ड की कक्षा 6वीं से 10वीं के छात्रों के लिए यूट्यूब चैनल पर मुफ्त लाइव कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की गई है।
ब्राइट ट्यूटी के यूट्यूब चैनल पर कक्षावार लाइव लेक्चर्स आयोजित किये जाएंगे। कक्षा 6वीं के छात्रों के लिए सुबह 11 बजे से 11:40 तक, कक्षा 7वीं के छात्रों के लिए दोपहर 12 बजे से दोपहर 12:40 बजे तक, और कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए दोपहर 1 बजे से 1:40 बजे तक कक्षाएं आयोजित की जाएंगी।
ब्राइट ट्यूटी के निदेशक और संस्थापक अनंत गोयल कहते हैं कि कोरोना महामारी के कारण स्कूल स्थगित होने के बाद से ही हमारे स्टडी प्लेटफॉर्म में छात्रों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। देशभर के छात्रों को सुरक्षित रखने और उन्हें घर पर ही निरंतर शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से ब्राइट ट्यूटी ने मुफ्त ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। यह कक्षाएं देशभर के सभी छात्र ब्राइट ट्यूटी के यूट्यूब चैनल पर देख सकते हैं।

Post a comment

 
Top