0


 लव इन टोकियो, अराउंड द वर्ल्ड, एन इवनिंग इन पेरिस जैसी कई फिल्मों की शूटिंग विदेशी सरजमीं पर हुई है। सबसे पहले राजकपूर ने विदेशी भूमि की सुंदरता को फिल्मी पर्दे पर प्रदर्शित किया और विदेशी भूमि पर फ़िल्म बनाने का सिलसिला प्रारम्भ हो गया। यूरोप की सुंदरता दिखाती शाहरुख काजोल अभिनीत सुपरहिट फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' आज भी दर्शकों के दिलों पर राज करती है और फ़िल्म के सुंदर लोकेशन मंत्रमुग्ध कर देते हैं।
अब तो भारत की अधिकांश फिल्मों की शूटिंग विदेश में की जाती है लेकिन निर्देशक विनोद तिवारी की आगामी फिल्म 'लव इन कनाडा' कनाडा की खूबसूरती ही नहीं वहाँ की संस्कृति को भी रुपहले पर्दे पर प्रदर्शित करेगी।
निर्देशक विनोद तिवारी मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं। दिल्ली में इन्होंने रंगमंच से जुड़कर कुछ नाटकों का निर्देशन किया है और मुम्बई आकर बीस से अधिक धारावाहिकों में बतौर निर्देशक कार्य कर चुके हैं, जो ज़ी टीवी, स्टार टीवी और सोनी टीवी पर प्रसारित हो चुकी है। साथ ही बतौर निर्देशक इनकी पवन सिंह अभिनीत भोजपुरी फ़िल्म 'तबादला' और कृष्णा अभिषेक, रजनीश दुग्गल अभिनीत हिंदी फिल्म 'ये तेरी भाभी है पगले' भी रुपहले पर्दे पर प्रदर्शित हो चुकी है।
कैनेडियन और भारतीय संस्कृति से सुसज्जित फ़िल्म 'लव इन कनाडा' प्यार और कॉमेडी का तड़का लगाने वाली है। निर्देशक विनोद तिवारी और कनाडा के सांस्कृतिक मंत्री अतिशीघ्र मुलाकात करने वाले हैं और फ़िल्म और संस्कृति से जुड़ी परिचर्चा करेंगे। इस फ़िल्म में कैलगिरी की अप्रतिम सुंदरता का चित्रण किया जाएगा। साथ ही कैलगिरी के प्रतिभावान लोगों को बॉलीवुड में भी काम करने का मौका मिलेगा।
विनोद तिवारी अपनी आगामी फिल्मों से इस बेहतरीन कार्य की शुरुआत करने जा रहे हैं। वे अतिशीघ्र ही अपनी फिल्मों के माध्यम से कैनेडियन कलाकारों को काम देंगे। फ़िल्म 'लव इन कनाडा' में अपनी पिछली फिल्म 'ये तेरी भाभी है पगले' के कलाकारों का पुनः चुनाव का विचार कर रहे हैं। साथ ही शरमन जोशी और कृष्णा अभिषेक को महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। फ़िल्म का विषय वस्तु भी बेहतरीन और दिलचस्प है जो दर्शकों को मनोरंजन का पूरा डोज़ देगी।
कनाडा के कैलगिरी की भव्य सुंदरता से विनोद तिवारी प्रभावित हैं। फ़िल्म निर्माण के लिए सुंदर लोकेशनों में काम करने हेतु कनाडा की सरकार भी भरपूर सहयोग दे रही है। कनाडा देशवासियों का हिंदुस्तानी लोगों के प्रति प्रेम और सम्मान प्रशंसनीय है और वहाँ की संस्कृति भी भारतीय लोगों को बहुत प्रभावित करती है। निर्देशक विनोद तिवारी दोनों संस्कृति के सम्मिलन वाली प्रेम, हास्य और मनोरंजन से भरी फ़िल्म 'लव इन कनाडा' का निर्देशन करने जा रहे हैं। उनके आगामी प्रोजेक्ट हिंदी फिल्म 'प्रयागराज' और 'जिला गोरखपुर' की जल्द ही शुरुआत होने वाली है।

गायत्री साहू

Post a comment

 
Top