0




मुम्बई: द निष फैशन एरिना इंटरनेशनल द्वारा भारत में मिस्टर एंड मिस फिल्मोरा फ़ैशन रियलिटी शो प्रस्तुत किया जा रहा है। पिछले दिनों नवी मुम्बई में फिल्मोरा न्यूज़ के सीएमडी अखिलेश सिंह और द निष फैशन एरिना मैगजीन के चीफ एडिटर डॉ. अनिल नायर ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि टीवी शो और रियलिटी शो आज कल एक दूसरे के पर्याय बन गये हैं। लगभग टीवी के हर चैनल में रियलिटी शो का प्रसारण हो रहा है। गौरतलब हो कि रिएलिटी शो के नाम पर सच दिखाने का दावा करने वाले रियलिटी शो में कितना सच और झूठ शामिल रहता है, यह समझने वाली बात है। अधिकांश दर्शक इनके भावनात्मक ड्रामे और सनसनीखेज रोमांच के पकड़ में आ ही जाते हैं।
साइकोलॉजिस्ट डॉक्टर मोहिनी बिस्वास बताती है कि आज जितने भी रियलिटी शो और फैशन शो दिखाये जाते हैं, उसमें सब कुछ पहले से तय होता है।
अभिनेत्री प्रियंका बताती है कि ज्यादातर झूठ की बुनियाद पर ही रियलिटी शो का ताना बाना बुना जाता है जोकि समाज पर नकारात्मक असर डालती है। इसलिए जो डिसर्व करते है उन्हीं को विनर चुनना चाहिए।
पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले अखिलेश सिंह कहते हैं कि अधिकांश लोग रियलिटी शो इसलिए देखते हैं कि जो दिखाया जा रहा है वो सब सच होगा। लेकिन जो दिखता है वो होता नहीं। इसलिए हम चाहते हैं कि उन प्रतिभाओं को देश के सामने लाया जाए जिन्हें वाकई में सहयोग की जरूरत है और उन्हें एक ऐसा मंच दिया जाए जहाँ वे अपने सपनों को पूरा कर पाएं।

Post a comment

 
Top