0

पावर लिफ्टिंग में विश्व चैंपियन गौरव शर्मा ने गणेश उत्सव के अवसर पर लालबाग के राजा के दरबार में जाकर पूजा अर्चना की। गौरव शर्मा ने बताया कि लाल बाग के राजा का दर्शन करने ख़ास दिल्ली से मुंबई आए गौरव शर्मा लाल बाग़ के राजा की सजावट से काफ़ी प्रभावित हुए उन्होंने कहा कि सजावट बहुत ख़ास है और चन्द्रयान 2 का प्रतिबिम्ब देखना काफ़ी सुखदायक रहा।
गौरव शर्मा दिल्ली के चांदनी चौक स्थित हनुमान मंदिर के महंत हैं और भगवान गणेश में गहरी आस्था रखते हैं इसीलिये मुम्बई से दिल्ली रवाना होने के पूर्व उन्होंने गणपति बप्पा का आशीर्वाद लिया।
गौरव शर्मा ने कॉमनवेल्थ, एशिया व व‌र्ल्ड यूरोपियन समेत अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में 12 से अधिक पदक हासिल किए , जिसमें आठ स्वर्ण पदक हैं।
 गौरव का मुश्किलों से लड़ने का जज्बा उन्हें असाधारण बनाता है। वर्ष 2011 में एक सड़क दुर्घटना में उसी पैर में चोट आई, जिसमें बचपन में गिरने से चोट आई थी। फिर पैर का आपरेशन हुआ। इसके बावजूद गौरव के पॉवरलिफ्टर का स्वर्णिम सफर जारी है। इसके पहले उन्होंने वर्ष 2007 में न्यूजीलैंड में आयोजित कॉमनवेल्थ चैंपियनशिप में चार गोल्ड पदक जीते। इसके अलावा कई बड़ी हस्तियों से मुलाक़ात कर चुके है। इन्हें लंदन में महात्मा गांधी अवार्ड मिल चुका है और  उपराष्ट्रपति द्वारा भी सम्मान प्राप्त हुआ है।

Post a comment

 
Top