0





मुंबई :  दोज़ख़ सर्च इन हेवन और आलिफ सरीख़ी फ़िल्मो से वैश्विक पहचान बनाने वाले निदेशक निर्देशक ज़ैग़म इमाम की फ़िल्म नक़्क़ाश का ट्रेलर मुंबई में लांच किया गया। इस अवसर पर फिल्म के मुख्य अभिनेता इनामुलहक़, शारिब हाशमी, पवन तिवारी, गोविन्द गोयल, हरमिंदर सिंह और निर्देशक ज़ैग़म इमाम, संगीतकार अमन पंत, एडिटर प्रकाश झा, पियूष सिंह ( गोल्डन रेशिओं फ़िल्म्स ) उपस्थित रहे. साथ ही मशहूर निर्देशक तिग्मांशु धुलिया विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।  
ए बी इन्फोसॉफ़्ट क्रिऐशन, जलसा पिक्चर्स और पदमजा प्रॉडक्शन के सयुंक्त बैनर तले निर्मित फिल्म नक़्क़ाश का निर्देशन अवॉर्ड विनिंग निर्देशक ज़ैग़म इमाम ने किया है। फिल्म के निर्माता पवन तिवारी, गोविन्द गोयल और ज़ैग़म इमाम हैं। फिल्म में प्रमुख़ भूमिकाओं में इनामुलहक़, शारिब हाशमी, कुमुद मिश्रा,  सिद्दू, राजेश शर्मा, गुल्की जोशी, पवन तिवारी, हरमिंदर सिंह अलग, सिद्धार्थ भारद्वाज, शोभना भारद्वाज, सिमाला प्रसाद, रवि भूषण भारतीय और अनिल रस्तोगी नजर आयेंगे.
फिल्म का संगीत अमन पंत ने तैयार किया है गाने  अलोक श्रीवास्तव ने लिखे है. फिल्म की कहानी को बनारस के ख़ूबसूरत लोकेशंस पर सिनेमैटोग्राफर असित बिस्वास ने फ़िल्माया है. गोल्डन रटीओ फ़िल्म्स द्वारा रिलीज़ फ़िल्म नक़्क़ाश का वितरण मटेस एंटरटेनमेंट द्वारा किया जाएगा. फिल्म ३१ मई २०१९ को पुरे देश में प्रदर्शित होगी.
फिल्म ' नक्काश ' मानवता के प्रति प्रेम की विशिष्टता और उसकी उदारता को परिभाषित करती है. फ़िल्म   सबसे बड़े धर्म प्यार की बात करती है और धर्म की श्रेष्ठता की आपसी दौड़ के सिद्धांत को नहीं मानती है। धर्म मनुष्यों द्वारा शुरू किया गया था। नक़्क़ाश में अहम् सन्देश है, घृणा छोड़ो और शांति और प्रेम के मार्ग पर चलो. 
इस अवसर पर निर्देशक ज़ैग़म इमाम ने कहा कि "आज जब फ़िल्मो में आज़ादी से बात करने के सवाल पर विवाद देखा जाता है ऐसे में फ़िल्म नक़्क़ाश मानवीय मुल्यों और देश के भाईचारे की वास्तविक तस्वीर दिखाती है. मैंने अपनी फ़िल्मो में हिन्दू मुस्लिम जैसे विषय अपनी बात को एकदम वास्तविक तौर पर दिखाया है. एक मुस्लिम धर्म से जुड़े होने के नाते मैं इस मंच से यह कहना चाहता हूँ कि यह देश मेरा उतना ही अपना है जितना किसी भी अन्य धर्म के व्यक्ति के लिए है और मैंने कभी भी धार्मिक भेदभाव महसूस नहीं किया है.

Post a Comment

 
Top