0





    मुंबई - चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर स्कूल तथा क्लारास कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स द्वारा ३८ वाँ वार्षिक महोत्सव का आयोजन रविवार ३ मार्च २०१९ को चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल ग्राउंड,यारी रोड, अँधेरी में आयोजित किया गया था । जहाँ पर बच्चों द्वारा नृत्य, सोशल मिडिया के ऊपर एक सामाजिक नाटक व विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया ।
 कार्यक्रम में पिछले वर्ष स्वर्गीय श्रीदेवी के हाथों शुरू हुई सामाजिक संस्था 'एकता मंच' द्वारा ' मुफ्त रोटी सब्जी योजना ' की सफलता के लिए सहयोग देने वाले डिब्बेवाला विलास शिंदे , सामाजिक कार्य करने वाले डॉक्टर , समाजसेविका मेहर हैदर को सम्मानित किया गया। महाबलेश्वर के ट्रैकर ग्रुप के लगभग ४० सदस्यों को सम्मानित किया गया जो निःस्वार्थ भावना से खाई में गाडी गिरती है या कोई एक्सीडेंट होता है तो वे उनकी मदद करते हैं।
इस कार्यक्रम में चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के प्रिंसिपल अजय कौल के अलावा अभिनेता धर्मेंद्र , संजय निरुपम, कृपाशंकर सिंह, शिल्पा शेट्टी, जयाप्रदा, ग्रेसी सिंह, राहुल देव, रिमी सेन, सोनाली कुलकर्णी, पुनीत इस्सर, सिद्धार्थ जाधव, दृष्टि धामी जैसे अतिथिगणों को कॉलेज द्वारा सम्मानित किया गया एवं अतिथियों द्वारा होनहार बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।
   इस अवसर पर चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के प्रिंसिपल अजय कौल ने कहा कि इस कार्यक्रम के जरिये बच्चों के जीवन में उत्साह भरने और उनके अंदर छिपी कला को उजागर करने के लिए आयोजित करते हैं। साथ ही कई कार्यक्रम के जरिये उन्हें मनोरंजन के जरिये कुछ सीख देने की कोशिश भी करते हैं।
  कार्यक्रम में पेश एक नाटक में सोशल मिडिया के बारे में बताया गया है कि किस तरह आज फेसबुक, इंटाग्राम, ट्वीटर इत्यादि में अपना ज्यादा से ज्यादा समय बर्बाद करते हैं । यह सब जरुरी है लेकिन इसमें दिनभर लगे रहना गलत है। तथा हम बच्चों को शिक्षा के अलावा आपसी भाई चारे की शिक्षा और साथ साथ अच्छे संस्कार की भी  शिक्षा देते है, क्योंकि यह बच्चे ही देश के भविष्य है।        
   इस अवसर पर चिल्ड्रन वेलफेयर सेंटर हाई स्कूल के एक्टिविटी चेयरमैन प्रशांत काशिद को कार्यक्रम को अच्छे ढंग से प्रबंध करने के लिए सम्मानित किया गया।

Post a comment

 
Top