0

हरियाणा की मशहूर डांसर और हिंदी फिल्म ' दोस्ती के साइड इफेक्ट ' से बॉलीवुड में बतौर अभनेत्री अभिनय की शुरुआत कर चुकी सपना चौधरी ने हाल ही में मुंबई में हिंदी फिल्म "हंसा एक संयोग" का ट्रेलर लॉन्च किया और उसे ट्रेलर पसंद आया । यह फ़िल्म हमारे देश में तीसरे लिंग के लोगों की दुर्दशा बयान करता है इस फ़िल्म के माध्यम से इनके परिस्थिति को दर्शाया गया है और सामाजिक संदेश भी दिया गया है कि इन्हें उपेक्षा की दृष्टि से ना देखा जाए ।
   फ़िल्म के निर्माता सुरेश शर्मा ने बताया कि इस फ़िल्म के निर्माण के दौरान वे तीसरे लिंग के कई लोगों से मिले और उन्हें ज्ञात हुआ कि तीसरे लिंगवालों के परिवार को समाज स्वीकार नहीं करता , ना ही कोई उनकी भावनाओं को समझने का प्रयास करता है । आज भी ये उपहास और नकारात्मक दृष्टिकोण से ही देखे जाते हैं । सुरेश शर्मा ने कहा कि तीसरे लिंग पर बनाई फ़िल्म 'हँसा - एक संयोग ' बनाकर वे खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहें हैं उनके फ़िल्म का यही उद्देश्य है कि वो तीसरे लिंग के दर्द को समाज में दिखा सके उन्हें उनका आत्मसम्मान वापस दिलाने में कामयाब हो सकें।
  यह फिल्म एक मल्टी स्टारर फिल्म है जिसमें अखिलेन्द्र मिश्रा, शरत सक्सेना, सयाजी शिंदे, दीपशिखा नागपाल, अमन वर्मा, वैष्णवी मैकडोनाल्ड, मंत्रा पटेल और आयुष श्रीवास्तव जैसे प्रसिद्ध कलाकारों ने काम किया है ।
    अभिनेता अखिलेन्द्र मिश्रा इस फिल्म में किन्नर गुरु की भूमिका में नजर आएंगे । उन्होंने बताया कि इस फ़िल्म के माध्यम से वे तीसरे लिंग के लोगों की स्थिति समाज को दर्शा सकेंगे और तीसरे लिंग के लोगों के हित में वे प्रयासरत भी रहेंगे ।
    चित्रग्राही फिल्म्स के बैनर पर बनी इस फिल्म के लेखक निर्देशक संतोष कश्यप और धीरज वर्मा हैं । फ़िल्म का संगीत ज़ी म्यूजिक कंपनी द्वारा लॉन्च किया जाएगा ।

संतोष साहू

Post a comment

 
Top