0


  दिल्ली बॉय स्पर्श शर्मा ने अपनी अभिनय कैरियर की शुरुआत रंगमंच और मॉडलिंग से किया है और बॉलीवुड में मुकाम हासिल करने की तलाश में मुम्बई आ पहुंचे। जल्द ही इन्हें एक फ़िल्म मिली जिससे इनका आत्मविश्वास बढ़ गया पर किन्हीं कारणों से यह फ़िल्म पूरी न हो सकी और इन्हें बहुत दुख हुआ । दिल्ली के ए आर एस डी कॉलेज से इन्होंने पढ़ाई पूरी की है ,आठ साल थियेटर भी किया है जहाँ इनके मेंटोर सतीश आनंद और डॉक्टर जयदेव तनेजा थे । इनके ड्रामा ग्रुप का नाम 'अभिनव भारती' था । इन्होंने ड्रामेटिक सोसाइटी रंगायन भी बनाई है जो अच्छा काम कर रही है।
  हाल ही में स्पर्श अभिनीत फिल्म बटालियन 609 रिलीज हुई है । इससे पहले इन्होंने गोलू पप्पू और फगली में काम किया है । टीवी शो कहानी चंद्रकांता की में भी वह काम कर चुके हैं । इन्हें चुनौतीपूर्ण किरदार निभाना पसंद है और अभिनय की दुनियां में कुछ अलग मुकाम हासिल करना चाहते हैं । 
    बटालियन 609 में स्पर्श ने जस्सी का किरदार निभाया है । यह किरदार भावुक है हर माहौल में खुश रहने वाला और दूसरों को भी खुश करने वाला है । इनके साथ शोएब इब्राहिम (मुख्य अभिनेता ) और कोस्टार के रूप में फरनाज शेट्टी भी है । फ़िल्म के निर्देशक बृजेश बटुकनाथ त्रिपाठी और निर्माता नारायण लालवानी है । यह फ़िल्म देश के लिये लड़ रहे फौजियों के जीवन पर आधारित है जो किसी वास्तविक कथा पर आधारित नहीं है । इस फ़िल्म की कहानी में  क्रिकेट मैच का तड़का भी है ।
   स्पर्श की आगामी फिल्म 'एफायन' है जिसे बाहुबली निर्देशक एस एस राजामौली के असोसिएट वीर नारायण बना रहे हैं , साथ ही फ़िल्म कासगंज में भी स्पर्श शर्मा काम कर रहे हैं ।
- संतोष साहू

Post a comment

 
Top