0













     मदारी आर्ट्स और पिस्का एंटरटेनमेंट के द्वारा संयुक्त रूप से बनाई गई फिल्म-'आई एम नॉट ब्लाइंड' अब बहुत जल्द ही सिने दर्शकों तक पहुँचने वाली है। इस फिल्म का टीजर जारी किया जा चुका है।इस फिल्म में केंद्रीय भूमिका निभाने वाले अभिनेता आनंद कुमार  इन दिनों फिल्म-'आई एम नॉट ब्लाइंड' के प्रमोशन में व्यस्त है। फिलवक्त अपने मुम्बई प्रवास के दौरान अभिनेता आनंद कुमार अपनी इस अति महत्वाकांक्षी फिल्म का प्रमोशन मुम्बई स्थित सरकारी , गैर सरकारी संस्थानों व सार्वजनिक पर्यटन स्थलों पर पूरी टीम के साथ कर रहे हैं।
छत्तीसगढ़ व झारखंड की धरती से संयुक्त रूप से जुड़े अभिनेता आनंद कुमार पिछले 22 वर्षों से नुक्कड़ नाटक के माध्यम से समाज मे व्याप्त जन समस्याओं के उन्मूलन हेतु जन जागरूकता अभियान चलाते चले आ रहे हैं। अभिनेता आनंद कुमार छत्तीसगढ़ व झारखंड प्रदेश की लोक कला संस्कृति के सरंक्षण के प्रति सजग हैं और उन्हें अंतर्राष्ट्रीय पटल पर स्थापित करने की दिशा में क्रियाशील हैं।आज के दौर को वो सार्थक इंस्पायरिंग सिनेमा का दौर मानते हैं,उनका ये भी मानना है कि सिनेमा राजनीतिक व सामाजिक बदलाव का हथियार है और उनकी इसी सोच का प्रतिफल है दिव्यांगजनों को समर्पित संदेशपरक फिल्म-'आई एम नॉट ब्लाइंड'। एक अंधे व्यक्ति के आई ए एस बनने की सफलता की कहानी को स्क्रीन पे युवा लेखक व निर्देशक गोविन्द मिश्रा ने बड़े ही कलात्मक ढंग से साकार किया है।फिल्म में ब्लाइंड व्यक्ति की सशक्त भूमिका निभाई है अभिनेता आनंद कुमार ने। रोहित शुक्ला की कलात्मक सिनेमेटोग्राफी से सजी, दिव्यांगजनों को समर्पित संदेशपरक फिल्म-'आई एम नॉट ब्लाइंड' के गीतकार गोविंद मिश्रा, संगीतकार अंकित शाह,एडिटर असिधारा रेज़ और लाइन प्रोड्यूसर अखिलेश शुक्ला हैं।इस फिल्म में शामिल गीतों को स्वर दिया है अमी मिश्र और हिमांशु कोहली ने। आम लीक से हट कर बनाई गई इस इमोशनल ऑफबीट फिल्म के मुख्य कलाकार आनंद कुमार, शिखा,अमित घोष,गोपा सान्याल,विनय अम्बस्ट,कृष्णानंद तिवारी,उपासना वैष्णव, देवेश बेहेरा,पारुल मिश्रा, अधिश्री रेज़,किरण गुप्ता और वंदना गुप्ता आदि हैं।
देश के माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2016 में देश के अपंग लोगों को सम्मान स्वरूप दिव्यांगजन  नाम दिया था। देश के सभी प्रदेशों में मौजूदा सरकार द्वारा दिव्यांगजनों के हित मे कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।सरकार द्वारा संचालित योजनाओं में अपनी सहभागिता प्रदान करने के उद्देश्य से मदारी आर्ट्स और पिस्का एंटरटेनमेंट के संयुक्त तत्वाधान में फिल्म-'आई एम नॉट ब्लाइंड' का निर्माण किया गया है।             
इस फिल्म के पूर्व मदारी आर्ट्स द्वारा निर्मित फिल्म-'लंगड़ा राजकुमार' को राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई अवार्डों से नवाज़ा जा चुका है।इसी तरह डाक्यूमेंट्री फ़िल्म-'स्वयं-बीइंग माई सेल्फ',साक्षर भारत-एक नई रौशनी', लघु फिल्म-'हेल्प तो अदर','डोंट से अगेन','डोंट से लंगड़ा','पागल', और 'हैंड पम्प' को नेशनल फिल्म डेवलोपमेन्ट कॉर्पोरेशन(एन एफ डी सी)द्वारा पुरुस्कृत किया जा चुका है।
देश के 5 करोड़ से भी अधिक दिव्यांगजनों की भावनाओं एवं सफलता की कहानी पर आधारित  फिल्म-'आई एम नॉट ब्लाइंड' से दिव्यांगजनों को काफी उत्साह मिलेगा इसी उम्मीद के साथ इस फिल्म का निर्माण किया गया है।

Post a comment

 
Top