0



 निर्देशक शाहिद काज़मी और तारिक इम्‍तयाजपरी चौधरी और मीर सरवर की स्‍टार कास्‍ट ने हाल ही में मुंबई में प्रेम कुमार फिल्म्स की डेब्‍यू मूवी "लतीफ टू लादेन" का ट्रेलर लॉन्च किया। यह एक डार्क कॉमेडी  फिल्‍म है।
लॉन्‍च के अवसर पर एमटीवी रोडीज़ विजेता श्वेता मेहता, 
शीना चोहान। कार्यक्रम में न केवल मेहमानों के बीच उत्साह थाबल्कि उपस्थित सभी लोगों से निर्माताओं को भी बहुत सकारात्मक और अनुकूल प्रतिक्रिया मिली।
लतीफ टू लादेन कश्मीर के एक छोटे से गांव से 'लतीफनाम के एक चरवाहा की कहानी हैजो रक्षा बलों से जुड़ने का सपना देखता है। हालांकि वह बहुत अच्छी तरह से शिक्षित नहीं है। लतीफ को 'चंदानीनाम की एक लड़की पसंद हैजो आतंकवादियों की प्रशंसा करती है। अपनी प्रेमिका को प्रभावित करने के लिए,लतीफ एक आतंकवादी नेता की नकल करना शुरू कर देता है जो ओसामा का करीबी सहयोगी होता है। यह सब घटनाओं की एक ऐसी शृंखला को पैदा करता है जिसमें न केवल दर्शक हंसते-हंसते लोटपोट हो जाता हैबल्कि वह पूरी फिल्‍म के दौरान अपनी सीट से चिपका रहता है। यह जानने के लिए कि क्या लतीफ अंततः अपने सपनों की लड़की को पा लेता है या नहींनिश्चित रूप से इस अद्भुत फिल्म को देखना चाहिए।
"पूरी फिल्म को मुख्‍य रूप से पुंछकश्मीर में फिल्‍माया गया थाक्योंकि हम एक ऐसा स्थान चाहते थे जहां एनवायरमेंट और कल्‍चर पाकिस्तान जैसा दिखता हो। इस फिल्म में हर कैरेक्‍टर पुंछ से है। इससे दर्शक को पूरी फिल्म यथार्थवादी महसूस होती है। 'लतीफ टू लादेनएक प्यारी सी प्रेम कहानी के इर्दगिर्द बनाई गई एक जोरदार कॉमेडी हैजो फिल्म में होने वाली सभी घटनाओं को एक कड़ी में पिरोती है।" लॉन्चिंग के अवसर पर निर्देशक शाहिद काज़मी ने यह जानकारी दी। शाहिद काजमी को 'दामिनी द विक्टिमऔर 'बुरहान वानी' (जिसने 2017 में कश्मीर पर एक विवाद शुरू किया) जैसी तथ्यात्मक फिल्मों के लिए जाना जाता है।
प्रेम कुमार की स्टारडम की यात्रा आसान नहीं रही। वह अपनी सफलता का श्रेय उन संघर्षों को देते हैं जिनका उन्‍होंने सामना किया। एक सिक्‍योरिटी सुपरवाइजर और फैब्रिकेशन इंजीनियर से प्रेम एक थिएटर कलाकारअभिनेता और फिर निर्माता बन गए। इस बारे में बात करते हुएउन्होंने कहा, "मैं एक ऐसा कलाकार बनना चाहता हूं जिनकी याद हमेशा लोगों के जेहन में बनी रहे। बेमन से मैंने थियेटर करने के साथ ही मुंबई में लक्मे फैशन वीक के दौरान रैंप पर वॉक भी किया। लतीफ टू लादेन मेरी पहली फिल्म है और यह हमेशा मेरे दिल के करीब रहेगी। कहानी ताजा है और कॉन्‍सेप्‍ट बिल्‍कुल नया है - कुछ ऐसा है कि हम सुनिश्चित हैं कि बच्चे से वयस्क तक हर कोई इसका आनंद उठाएगा ।
अभिनेता मीर सरवर जिन्हें आखिरी बार नीरज पांडे के निर्देशन में 'अय्यारीमें देखा गया थावह भी इस फिल्म में दिखेंगे। मीर सरवर ने कहा, "जब मैंने लतीफ टू लादेन का कॉन्‍सेप्‍ट और आइडिया को सुना तो मुझे इससे प्‍यार हो गया। मैंने हमेशा स्वतंत्र फिल्मों का समर्थन किया हैजो विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर में बनी हैं। स्थानीय फिल्म उद्योग का समर्थन करने के लिए यह मेरा एक छोटा सा योगदान है। लतीफ टू लादेन ने बेहद जबरदस्त मुद्दे को एक नये परिप्रेक्ष्य में पेश किया है ।
फिल्‍म से डेब्‍यू करने वाले अभिनेता तारिक इम्‍तयाज और परी चौधरी भी इस फिल्म का एक अभिन्न हिस्सा हैं। लतीफ टू लादेन 26 अक्तूबर 2018 को रिलीज होगी।

Post a comment

 
Top