0
हिंदुहृदय सम्राट बाल ठाकरे अस्पताल में मनाया गया तंबाकू विरोधी दिवस



मि. प. संवाददाता/मुंबई

   तंबाकु केवल इंसान के शरीर के लिए ही नहीं बल्कि देश के भविष्य के लिए भी घातक है। अगर नशा मुक्ति का अभियान साकार करना है तो तंबावूâ स्वास्थ्य के लिए हानिकारक संदेश के साथ बिकने वाले तंबाकु के उत्पादनों को ही बंद करना होगा। ऐसा आहवान शिवसेना के गृहनिर्माण एवं उच्च तंत्र शिक्षा राज्यमंत्री रवींद्र वायकर ने विश्व तंबाकु मुक्त दिवस के अवसर पर कहा। 


    मुंबई के जोगेश्वरी पूर्व में स्थित हिंदुहृदयसम्राट बालासाहेब ठाकरे ट्रामा अस्पताल में गुरूवार दिनांक ३१ मई २०१८ को सुबह १०.३० बजे तंबाकु विरोधी दिवस मनाया गया । इस समय प्रमुख अतिथी के रूप में उपस्थित रविंद्र वायकर ने कहा कि नशा मुक्ति के लिए सभी संस्थाए मिलकर आगे आए और एकजुट होकर तंबाकु के उत्पादनों पर पाबंदी लाने के लिए आगे आए। 

    विश्व तंबाकु विरोधी दिवस के अवसर पर अस्पताल में तंबाकु से होनेवाले नुकसान के बारे में विभिन्न डॉक्टरों और वक्ताओं ने अपना भाषण देकर जनजागृती करने का प्रयास किया। कार्यक्रम का आयोजन रोटरी क्लब ऑफ मुंबई समेत कुछ संस्थाओं ने संयुक्त रूप से किया था। इस मौके पर रोटरी क्लब की ओर से जरूरत मंदों को मुफ्त व्हील चेयर प्रदान की गई। 


    कार्यक्रम में मंच अतिथी के रूप में नगरसेवक बाला नर तथा प्रविण शिंदे के अलावा ट्रामा अस्पताल के मुख्य अधिक्षक डॉ राजेंद्र बच्छाव, डॉ. गणेश शिंदे, डॉ. अविनाश सुपे आदि उपस्थित थे।  इसके अलावा कार्यक्रम में शिवसेना के अन्य पदाधिकारियों में शिवसेना उत्तरभारतीय मंच के अध्यक्ष कैलाशनाथ पाठक, उपशाखाप्रमुख उमेश कदम, महिला शाखा प्रमुख दिपाशा पवार व कूपर मेडिकल विभाग के डॉ अर्चना तथा डॉ अजय डोईफोडे आदि मौजूद थे। 

Post a comment

 
Top