0

अन्तर्ध्वनि और काफ़िर जैसी दो विचारोत्तेजक फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही नवोदित अभिनेत्री स्वपना बॉलीवुड के प्रॉफिटेबल सुपरस्टार अक्षय कुमार के काम से बहुत प्रभावित है । उनके अनुसार अक्षय सर इस समय जितनी भी फ़िल्में कर रहे हैं वह सभी मीनिंगफुल है । उनकी फिल्म समाज में पॉजिटिव मैसेज दे रही है । मेरी नज़र में वह रियल हीरो बन गए हैं । 

 अक्की के अलावा माधुरी दीक्षित की भी स्वपना जबरदस्त प्रसंशक है और उनकी सभी फिल्मों को देख चुकी है ।
 हिंदी सिनेमा के जानेमाने सिनेमैटोग्राफर और डायरेक्टर ए के बीर की फिल्म ' अन्तर्ध्वनि ' में स्वपना दोहरा किरदार निभा रही है । यह फिल्म भ्रमित युवा वर्ग को सही राह दिखाने का प्रयास करेगी ।
 दूसरी फिल्म ' काफ़िर ' में स्वपना एक शिक्षित मुस्लिम महिला की चुनौतीपूर्ण किरदार में है जो इस्लाम को मानती है मगर मौलवियों के ढकोसले के खिलाफ खड़ी हो जाती है जिसके  कारण उसे समाज से बहिष्कृत कर दिया जाता है । काफिर में तीन तलाक का मुद्दा भी शामिल है । 
 स्वपना उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर की रहने वाली है । वहीँ उसने रॉयल स्कूल ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी कॉलेज में पढ़ाई की है । वह हैदराबाद में जूनियर साइंटिस्ट की नौकरी छोड़कर मायानगरी मुम्बई में हीरोइन बनने आयी है ।
स्वप्ना  अभिनय के अलावा सामाजिक कार्यों में भी गहरी रुचि रखती है । भविष्य में वह अनाथ और विकलांग बच्चों की भरपूर सेवा करने की ख्वाहिशमंद है ।

- संतोष साहू

Post a comment

 
Top