0

एशिया की सबसे बड़ी यूनियन 'फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन' द्वारा गणतंत्र दिवस के अवसर पर भव्य और शानदार ३४ वां वार्षिक महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन २६ जनवरी २०१८ को चित्रकूट मैदान,जानकी सेंटर के पास,यशराज स्टूडियो के पीछे,अँधेरी लिंक रोड,अँधेरी (वेस्ट), मुम्बई- ५३ में शाम ४ बजे रक्खा गया है।यूनियन के चेयरमैन आमदार राम कदम है और जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू हैं। फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन में ४३,५०० से ज्यादा सदस्य है।

 आज मुंबई में कई स्टुडियो में आग लगने की घटना हुई है, इसपर जनरल सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव उर्फ़ संजू कहते है," लोग बंद पड़ी कम्पनियों में आज स्टूडियो बना रहे है। जहाँ पर कोई भी सेफ्टी या सुविधा नहीं है, इस कारण भी काफी घटनाएं हो रही है। फिल्म वाले तो काफी हद तक ठीक है। लेकिन ज्यादातर टीवी और वेब सीरीज़ बनाने वाले मज़दूरों का शोषण कर रहे है। उनकी सेफ्टी का,खाने का,मज़दूरी टाइम पर देने इत्यादि की कोई खास सिस्टम नहीं है। जिसके लिए सरकार से बातचीत चल रही है और हमलोग भी इसपर काम कर रहे है। इस तरह के तमाम मुद्दों पर मीटिंग में चर्चा होगी।"                            
   चेयरमैन आमदार राम कदम और सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव के आने के बाद से यूनियन काफी प्रगति पर है।आज यूनियन मेम्बरों को बेटी मैरेज फंड,मेडिकल फंड, रिटायरमेंट पेंशन,एजुकेशन फंड जैसी सभी प्रकार की सुविधा देती है।चेयरमैन आमदार राम कदम और सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव ने सभी यूनियन के सदस्यों से अपील किया है कि वे कार्यक्रम में सम्मलित होकर कार्यक्रम को सफल बनाये।
   इस कार्यक्रम में आमंत्रित विशेष अतिथिगण सलमान खान,शत्रुघ्न सिन्हा,गजेंद्र चौहान, सुशांत सिंह,अमित बहल,शाहिला चड्ढा, टीना घई,राजपाल यादव इत्यादि और किरीट सोमैया,लेबर मंत्री, उत्तरप्रदेश से भूतपूर्व सांसद धनंजय सिंह इत्यादि जैसी कई महान और सम्मानित लोग फिल्म इंडस्ट्री, सामाजिक और राजनितिक क्षेत्र से लोग इसमें हिस्सा लेंगे और कार्यक्रम को चार चांद लगाएंगे। यह कार्यक्रम खुले ग्राउंड में है फिर भी यूनियन के लोगों ने यहाँ फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस इत्यादि की हर तरह की सुविधा रखी है।                            
  इसके अलावा यूनियन के अध्यक्ष डैशिंग आमदार राम कदम,सेक्रेटरी गंगेश्वरलाल श्रीवास्तव,सीनियर वाईस चेयरमैन मोहम्मद शरफुद्दीन,वाईस चेयरमैन जगदीश पटेल,जॉइंट सेक्रेटरी राजमंगल यादव और राकेश मौर्या,खनिज़दार भगवती प्रसाद शुक्ला, सलाहकार दिनेश चतुर्वेदी (दद्दू) व अन्य सभी पदाधिकारी और सदस्य इस अवसर पर उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाएंगे।      


Post a comment

 
Top