0
   ये ९० % लड़कियों की प्रॉब्लम होती है। कभी-कभी लाइनर लगाते हुए लैशेज के बीच के स्पेस का ध्यान नहीं रहने से आइलाइनर फैल जाता है। ऐसा अक्सर हाथ के हिलने की वजह से होता है। इसलिए लाइनर को लगाने के लिए कोहनी को टेबल पर रखें। ऐसा करने से आपके हाथ के हिलने के चांस बहुत कम हो जाएंगे।


१. लि‍पस्टिक का फैलना
देखा जाए तो ये बहुत ही मामूली प्रॉब्लम है और देखा जाए तो बहुत बड़ी प्रॉब्लम भी है। ऐसा इसलिए क्योंकि लिप्स हर लड़की की ळएझ् होते हैं। इन्हें हम जितना अच्छी तरह सजा के रखेंगे ये हमारी ब्यूटी को उतना ​ही निखारेंगे। लेकिन लिपस्टिक लगाते समय या तो वो लिप्स के बाहर फैल जाती है या फिर दांतों पर लग जाती है। अगर आपके साथ ऐसा होता है तो लिपस्टिक के फैलने पर लिप ब्रश या कॉटन पर थोड़ा सा मॉश्स्चराइजर लगा कर इसे पोछें।


२. मस्‍कारे का फैलना
जब आंखों को पूरा मेकअप हो जाता है और बाद में वो आंखों के उपर फैल जाता है तो बहुत गंदा लगता है। इस समस्‍या से बचने के लिए अगर मस्कारा वाटरप्रूफ है तो कॉटन बड को मेकअप रिमूवर में डिप करके इसे धीरे-धीरे साफ करें और सूखने के बाद थोड़ा सा कॉम्पेक्ट लगा लें। अगर मस्कारा वाटर रेजिस्टेंट है तो इसे पानी से साफ करने की कोशिश करें।


३. डार्क सर्कल के लिए कंसीलर
टेंशन भरी जिंदगी और खराब खानपान की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल होना आजकल बहुत बड़ी प्रॉब्लम हो गई है। ऐसे में आप इसके लिए कंसीलर लगा सकते हैं। लेकिन याद रहे कंसीलर लगाने के बाद उसे अच्छी तरह अब्जॉर्ब होने दें। नहीं तो ये बहुत गंदा लगता है।


४. ज्‍यादा ब्‍लश का प्रयोग
अगर ब्लशर करने के बाद आपको फील हो कि यह ज्यादा दिख रहा है तो एक साफ ब्लश-ब्रश से एक्स्ट्रा ब्लश साफ कर दें। टिश्यू पेपर से स्क्रब करने की बिलकुल भी भूल ना करें। साथ ही ब्लशर लगाते हुए यह पता होना चाहिए कि इसकी सही qल्aहूग्ूब् क्या है और फिर इसे मेकअप बेस के साथ ब्लेंड करने के लिए क्लॉकवाइज और एंटीक्लॉकवाइज लगाएं।

Post a comment

 
Top