0
सरकारी भूमि पर फिल्मों की शूटिंग अब होगी फ्री 

मुंबई। इंडियन मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (इम्पा) के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा ने महाराष्ट्र में सरकारी भूमि पर शूटिंग के लिए कोई शुल्क नहीं लेने के महाराष्ट्र सरकार के निर्णय के बाद 5 अप्रैल को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के मुंबई स्थित  सरकारी आवास पर मुलाकात कर इस पहल पर उनका आभार जताया।
बता दें कि राज्य सरकार ने बकायदे 16 मार्च 2024 को एक आदेश जारी कर स्पष्ट किया है कि महाराष्ट्र की सरकारी भूमि पर फिल्मों, वृत्तचित्रों और विज्ञापनों की मुफ्त शूटिंग की अनुमति दी जाएगी।
राज्य सरकार की घोषणा के मुताबिक  महाराष्ट्र में सरकारी भूमि (मुंबई में दादासाहेब फाल्के चित्रनगरी और कोल्हापुर में फिल्म सिटी को छोड़कर) में मुफ्त शूटिंग की घोषणा की गई है। इम्पा के प्रेसिडेंट अभय सिन्हा ने महाराष्ट्र सरकार के इस पहल का स्वागत करते हुए कहा है कि निर्माताओं के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करते हुए, महाराष्ट्र फिल्म थिएटर और सांस्कृतिक विकास महामंडल, गोरेगांव, मुंबई में एक एकल खिड़की योजना शुरू की गई है। संशोधित फैसले के अनुसार, शूटिंग नि:शुल्क होगी, हालांकि, विज्ञापनों के लिए 40,000 रुपये, टीवी धारावाहिकों के लिए 1 लाख रुपये और फिल्मों के लिए 2.5 लाख रुपये की मामूली सुरक्षा जमा राशि आवश्यक है।

Post a Comment

 
Top