0
एक्ट्रेस मंदिरा बेदी ने किया बच्चों का उत्साहवर्धन और फ्लैग ऑफ, रन को पेरेंट्स एवं बच्चों से मिला भारी समर्थन 

मुम्बई। लुपिन के कंज्यूमर हेल्थकेयर डिवीजन, लुपिन लाइफ ने मुम्बई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के एमएमआरडीए ग्राउंड में एप्टिवेट चैम्पियन रन फॉर किड्स के दूसरे एडिशन की सफलतापूर्वक मेजबानी की। एप्टिवेट चैम्पियन रन का उद्देश्य स्वस्थ भविष्य के लिए शारीरिक गतिविधियों और खानपान की अच्छी आदतों को बढ़ावा देना था।
एप्टिवेट चैम्पियन रन बच्चों और माता-पिता के लिए एक स्पेशल इवेन्ट है, जिसके दूसरे एडिशन में मुम्बई के 4000 से अधिक नागरिकों ने उत्साहपूर्वक भागीदारी की और बच्चों की खुशहाली के लिए शारीरिक गतिविधि और हेल्थी एपेटाइट के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाई। रन को लुपिन के मैनेजिंग डायरेक्टर नीलेश डी. गुप्ता ने एक्ट्रेस, मदर और फिटनेस एन्थुजियास्ट मंदिरा बेदी के साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया और मंदिरा बेदी ने इस अभियान को अपना सक्रिय समर्थन दिया।
रन में तीन श्रेणियां पेश की गईं: 4 से 7 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए 500 मीटर की दौड़, 8 से 10 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए 1.5 किलोमीटर की समयबद्ध दौड़ और 11 से 13 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए 2.5 किलोमीटर की समयबद्ध दौड़।
रन से पहले, फिटनेस विशेषज्ञों ने एक व्यापक प्रशिक्षण और तैयारी सत्र में बच्चों को वार्म-अप करवाया और कूल-डाउन अभ्यास के बारे में बताया, जिसमें दौड़ के दौरान चोट से बचने और सहनशक्ति बनाए रखने के लिए ज़रूरी बातों पर ज़ोर दिया गया। रन के बाद, बच्चों के लिए कई मनोरंजक गतिविधियाँ आयोजित की गईं, जिनमें उनकी भागीदारी और इवेन्ट को सेलिब्रेट करने के लिए ट्रैम्पोलिन, बाउंसी कैसल, टॉय ट्रेन्स, ज़ुम्बा सेशंस सहित खेलकूद की अन्य कई गतिविधियां शामिल थीं।
इवेन्ट के बारे में बताते हुए, राजीव सिब्बल, प्रेसिडेंट- इंडिया रीजन फॉर्म्युलेशन्स, लुपिन ने कहा कि  दूसरे एप्टिवेट चैम्पियन रन को शानदार सफलता मिली है। इस वर्ष पेरेंट्स और बच्चों दोनों की मौजूदगी में कई गुना वृद्धि देखना खुशी की बात है। स्वस्थ जीवन शैली अपनाने और शारीरिक गतिविधि और दौड़ में शामिल होकर बेहतर सेहत बनाने के बारे में जागरूकता फैलाने में, इस भागीदारी का महत्वपूर्ण योगदान है।
लुपिन का एप्टिवेट सिरप बच्चों की भूख को प्राकृतिक रूप से बढ़ाकर उनकी सेहत और समग्र खुशहाली बढ़ाने में सहायता करता है। आंवला, गिलोय और पिप्पली जैसे 100% आयुर्वेदिक अवयवों से बना यह फॉर्मूलेशन इम्यूनिटी को बेहतर बनाता है और स्वाभाविक रूप से बच्चों के एनर्जी लेवल को बढ़ाता है। एप्टिवेट के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.aptivate.in देखें।

Post a Comment

 
Top