0


देश का हर नागरिक शाकाहार बने।  हर परिवार खुशहाल बने। 

अरुण कुमार कमल / मुंबई 

देश का हर सनातनी एक नियम बना ले की हम सिर्फ़ शाकाहारी जगह पर ही खाना खाने जायेंगे । ये कहना है स्टार रिपोर्ट मैगज़ीन के प्रधान संपादक हार्दिक हुंडिया का। 

भारत देश की आज़ादी के ७५ साल पूरे होने पर आज जब हम आज़ादी का अमृत महमहोत्सव मना रहे हैं ऐसे में नरेंद्र मोदी के ७५ निर्णायक कार्यों को जनता के सामने कार्टून बुक के रूप में प्रस्तुत कर रहे हार्दिक हुंडिया 'मोदी राज में हार्दिक' नाम से व्यंग्य चित्र की श्रंखला को लेकर जनता के सामने ला रहे हैं। 

गाठ चुनाव में जनता ने भारतीय जनता पार्टी को भारी बहूमत से ने जिताया। जनता इस लिये बीजेपी के साथ है क्योंकी बीजेपी पार्टी का एक उम्मीदवार श्री बाबा बालक नाथ ने चुनाव जीतते ही इस विधायक ने मांसाहार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोल दिया है, जिसकी इस देश को बहुत ज्यादा जरुरत है। 

ये जन्म भूमि  भगवान राम, महावीर आदी महापुरुषों की है और वहाँ अबोल जीवों की हत्या ? इस पवित्र भूमि पर जन्म लेने वाला माँ भारती की संतान कभी भी किसी भी अबोल जीवों की हत्या की सोच नहीं रखता। 

गेरक़ानूनी तौर पर अबोल जीवों की हत्या करने वाले कहते है कि हमारा ये धंधा बंद कराकर हमारे व्यापार पर,पेट पर लात मारा है ? ऐसे लोगो से हार्दिक हुंडिया का सवाल है कि पहली बात तो आप गेर क़ानूनी धंधा करते ही क्यों हो ? निर्दोष ,अबोल जीवों की हत्या वो भी माँ भारती की पवित्र भूमि पर ? होना भी नहीं चाहिये ? किसी भी अबोल जीवों की हत्या मेरे देश में नहीं होनी चाहिये ? 

जो सरकार अबोल जीवों को मारने की यदि परमिसन देती है तो ऐसी सरकार को वोट देना ही नहीं चाहये । जो निर्दोष, अबोल जीवों को बचाने की जगह मारने की परमिसन देता है तो इस से ख़राब बात हमारे लिये और क्या होगी ? 

माँ भारत की पवित्र भूमि पर जन्म लेने वाला हर सनातनी एक नियम ले की जंक फ़ूड भी नहीं खाना है। और जहाँ अबोल जीवों की हत्या होती हो या मांसाहार पिरसा जाता हो वहाँ जाना नहीं, फिर देखो । सोने की चिड़िया इस देश में चिड़िया यानी अबोल जीवों की हत्या ? फिर ये देश कैसे सोने की चिड़िया कहलायेगा ? 
हम सनातनी लोग हमारे देवी देवता पर नज़र करे तो उनकी पहचान भी अबोल जीवों के साथ जोड़ा जाता है । हर हर महादेव तो नंदी के साथ । जो अबोल जीवों का नाम हमारे देवी देवता के साथ जोड़ा जाता है तो उनकी हत्या हमारे देश में ? माँ भारती की पवित्र भूमि पर ? हम सनातनी तय करे कि अब इस देश में सिर्फ़ शाकाहार । 

गुजरात में डीसा नगर के वरिष्ठ धाराशास्त्री  श्री धर्मेन्द्र भाई फोफ़ानी ने क़ानूनी लड़ाई लड़ के गुजरात के सभी ग़ैर क़ानूनी क़तल खाने बंद करने का आदेश लाया है, धर्मेंद्र फोफ़ानी ने क़ानूनी लड़ाई लड़ी । 

ये संतों की भूमि है, संत राजकीय जगत में आते है तो देश में क्रांति आती है । आप उत्तर प्रदेश का विकास देख लो । पहले ग़ैर क़ानूनी धंधा बंद करो, सरकार का फ़र्ज़ है कि वो ग़ैर क़ानूनी धंधा बंद करावे । जो देश के क़ानून का पालन न करके ग़ैर क़ानूनी धंधा करता है वो देश का क्या भला करेगा ? जो देश का नहीं हुया वो हमारा क्या होगा ? राम, कृष्ण, महावीर, बुद्ध, गुरु नानक, पेगंबर जैसे पवित्र अनमोल महापुरुषों को मानने वाला ये देश है वो देश में अबोल जीवों की हत्या हो ही नहीं सकती ? 

हार्दिक हुंडिया की माँ भारत की पवित्र भूमि पर जन्म लेने वालें माँ भारत के संतानों से बिनती है की जो विदेशी कंपनीया की जंक फ़ूड की आप शाखा खोलते हो वो ना खोले । जंक फ़ूड शरीर के लिये बहुत ही ख़तरनाक है साथ में नॉनवेज़, और भी बहुत ही नुक़्शान कारक है । आप भी बचे और देश को भी बचाइए , हम माँ भारत की संतान है जीव लेने में नहीं जीवों की रक्षा में विश्वास रखते है । देश का हर नागरिक शाकाहार की तरफ़ ही रहे ये ही उच्च भावनाओं के साथ
आप का कल्याणकारी मित्र 

हार्दिक हुंडिया
माँ भारत का संतान ।
 

Post a Comment

 
Top