0

जिम्मेदारियां संभालने के लिए पदाधिकारियों ने कसी कमर

संवाददाता / मुंबई

रविवार को मिशन पत्रकारिता के परिचर्चा सम्मेलन समारोह में कई नए पदाधिकारियों व सदस्यों की नियुक्तियां हुई। समारोह में विशेष अतिथी के रूप में उपस्थित वरीष्ठ पत्रकार व लेखक विवेक अग्रवाल, फिल्मकार, व्यंगकार वागीश सारस्वत तथा पत्रकार विकास संघ के अध्यक्ष आनंद मिश्रा समेत  कई अधिकारियों और मीडिया संगठनों के प्रमुखों ने एकत्र होकर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और नई दिशाएं तय की गईं।

   समारोह के दौरान, मिशन पत्रकारिता के महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां संभालने के लिए कई पदाधिकारी नियुक्त किए गए हैं। इन पदाधिकारियों ने अपने कार्यों को सम्पादकीय नीतियों के मानकों के अनुरूप संभालने का वादा किया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि समाज को मीडिया से जोडकर कैसे उनकी सहायता की जाए। साथ ही सकारात्मक पत्रकारिता की गुणवत्ता बनाए रखी जाए और अच्छी न्यूज़ कवरेज प्रदान की जाए, पदाधिकारियों ने अपनी कमर कसी है।

   मिशन पत्रकारिता के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के दौरान, वरिष्ठ पत्रकार वागीश सारस्वत ने कहा कि  मीडिया संगठनों के प्रमुखों ने वैश्विक मीडिया नेटवर्क का गठन करने की योजना बनाने का एक संकल्प लेना चाहिए। ताकि  इसके माध्यम से, विभिन्न मीडिया संगठनों के बीच सहयोग और संबंधों को मजबूत किया जाए। वहीं विवेक अग्रवाल ने अपराध जगत की दुनियां के बारे में लोगों को अवगत कराते हुए अपना अनुभव साझा किया। पत्रकार विकास संघ के अध्यक्ष आनंद मिश्रा ने मौजूदा पत्रकारिता के हालातों पर चिंता व्यक्त करते हुए मिशन पत्रकारिता के सकारात्मक विचार क्रांति अभियान में  संस्था का साथ देने का वादा किया । वहीं इस समारोह में नाशिक से पधारी वूमन झोन की राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती मंजूश्री राठी ने अपनी सकारात्म एनर्जी के प्रभाव से अवगत कराते हुए भगवत गीता के लाईफ टूल्स के बारे में लोगों को जानकारी दी। 

   मिशन पत्रकारिता के अध्यक्ष शैलेश जायसवाल ने दी जानकारी के मुताबिक इस समारोह में नियुक्त किए गए नये पदाधिकारियों में एडवोकेट रघूनाथ कुशवाहा को संस्था के नेशनल लिगल हेल्प कमेटी के महाराष्ट्र अध्यक्ष पद पर, लॉयर गिरीश मिश्रा को संस्था के नेशनल लिगल हेल्प कमेटी के मुंबई महासचिव पद पर, उत्तम मल्लाह को मुंबई अध्यक्ष पद, पत्रकार राकेश कश्यप को मुंबई उपनगर अध्यक्ष, संतोष साहू को पालघर संयोजक, रानी मालती गुप्ता को ठाणे वुमन झोन अध्यक्षा पद पर, मयंक शेखर को सदस्य एवं मुख्य संवाददाता पद, संजय सिंह को मुंबई संयोजक, कुं. आंचल अशोक कनोजिया को जोगेश्वरी किड्स झोन का प्रमख पद, आदि प्रदान किए गए। 

     समारोह के अंतर्गत नए पदाधिकारियों की नियुक्ति और नये एकत्रित होने का एक उद्देश्य था ताकि मीडिया के क्षेत्र में सहयोग और विचार-विमर्श को बढ़ावा मिल सके। इसके अलावा, इस समारोह ने मिशन पत्रकारिता के मानकों को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण मंच प्रदान किया है। इसका उद्देश्य है कि पत्रकारों के बीच विचार-विमर्श, नई विचारधाराएं, और उन्नत प्रगति को प्रोत्साहित किया जाए।

       संस्था के महासचिव शिवकुमार तिवारी के मुताबिक यह समारोह समाज, प्रशासन एवं पत्रकारों के बीच एक प्लेटफॉर्म प्रदान करता है, जहां वे अपने अनुभवों, चुनौतियों, और विचारों को साझा कर सकते हैं और साथ ही मीडिया उद्योग में संघर्ष करने के लिए एकजुट हो सकते हैं। मिशन पत्रकारिता के परिचर्चा सम्मेलन समारोह ने साबित किया है कि पत्रकारों के लिए विभिन्न नियुक्तियां न केवल सक्रिय भूमिका में उन्नति कराने में मदद करती हैं, बल्कि मीडिया संगठनों के बीच अधिक संबंधों को बढ़ावा देती हैं और पत्रकारिता के मानकों को आगे बढ़ाने में मदद करती हैं।

      कार्यक्रम को सफल बनाने में एडवोकेट विनोद काकरियां,  पेट पूजा भोजनालय के राजू मलार, नितेश परमार, भक्ति परमार, श्रीमती सुशीला अशोक कनोजिया, मयंक शेखर, आदि ने भरपूर मेहनत की।

Post a Comment

 
Top